सोनिया और खडग़े समेत विपक्षी विधायक का काले कपड़ों में हंगामा

पीएम बताते रहे हैं इसे कांग्रेस का टोना टोटका

सोनिया और खडग़े समेत विपक्षी विधायक का काले कपड़ों में हंगामा

नई दिल्ली : राहुल गांधी के समर्थन में विपक्ष की ओर से सरकार की घेराबंदी आज भी जारी रही। कांग्रेस सांसद आज जहां काले कपड़ों में संसद भवन पहुँचे तो वहीं अन्य विपक्षी दलों के सांसद भी काले कपड़ों में नजर आये। अडानी मुद्दे को लेकर विपक्षी दलों के सांसदों ने काले कपड़े पहन कर संसद में गांधी प्रतिमा के पास विरोध प्रदर्शन किया और जेपीसी गठन की मांग बुलंद की। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े और पीए अध्यक्ष सोनिया गांधी भी विरोध प्रदर्शन में शामिल हुईं। इसके अलावा विपक्ष के सांसदों ने राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे के कक्ष में आगे की रणनीति बनाई। इसके बाद यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस सांसदों की बैठक बुलाकर आगामी रणनीति तैयार की।

दूसरी ओर, विपक्षी सांसदों के विरोध के बीच दोनों सदनों की कार्यवाही शुरू होने के कुछ ही मिनटों के भीतर स्थगित कर दी गई। राज्यसभा दोपहर 2 बजे तक और लोकसभा शाम 4 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। इसके बाद विपक्षी सांसद तानाशाह सरकार के खिलाफ हम आवाज़ बुलंद करते रहेंगे, अडानी महाघोटाले पर सवाल पूछते रहेंगे, न डरेंगे, न झुकेंगे, लड़ेंगे और जीतेंगे जैसे नारे लगाते हुए विजय चौक की ओर बढ़ चले। इस दौरान खरगे ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि मैं सभी पार्टियों के नेताओं का शुक्रिया अदा करता हूं, जिन्होंने कमजोर होते लोकतंत्र और राहुल जी को डिसक्वालीफाई किए जाने के विरोध में हमारा समर्थन किया।

हम आपको यह भी बता दें कि कांग्रेस के विधायक आज विभिन्न राज्यों की विधानसभाओं में भी काले कपड़े पहन कर पहुँचे हैं। हम आपको यह भी बता दें कि कांग्रेस की ओर से अक्सर काले कपड़ों में प्रदर्शन करने को लेकर प्रधानमंत्री कहते रहे हैं कि यह काला जादू करते हैं। प्रधानमंत्री ने हाल ही में यह भी कहा था कि हम जानते हैं कि कहीं पर भी शुभ होता है तो काला टीका लगाने की परंपरा रहती है, आज इतना शुभ हो रहा है कि कुछ लोगों ने काला टीका लगाने का जिम्मा लिया है।