वेनेजुएला ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों के लिए नामांकन शुरू

प्रतिनिधि डिडाल्को बोलिवर ने कहा, "आज हम राष्ट्रपति निकोलस मादुरो को नए जनादेश के लिए नामांकित कर रहे हैं

वेनेजुएला ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों के लिए नामांकन शुरू

कराकस : वेनेजुएला की राष्ट्रीय चुनाव परिषद (सीएनई) ने गुरुवार को जुलाई में राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनावों में उम्मीदवारों के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू की। सीएनई के अध्यक्ष एल्विस अमोरोसो ने कहा, "मैं आप सभी को बधाई देता हूं जिन्होंने इस चुनावी प्रक्रिया में शामिल होकर वेनेजुएला के बोलिवेरियन गणराज्य के संविधान और हमारे देश के कानूनों के अनुसार इस आह्वान को स्वीकार किया है।"

विपक्षी उम्मीदवारों, साथ ही राष्ट्रपति निकोलस मादुरो के पुन: चुनाव का समर्थन करने वाले वामपंथी दलों ने सीएनई निदेशक मंडल के सामन अपना नामांकन प्रस्तुत किया। फॉर सोशल डेमोक्रेसी पार्टी, जिसे पोडेमोस भी कहा जाता है, के प्रतिनिधि डिडाल्को बोलिवर ने कहा, "आज हम राष्ट्रपति निकोलस मादुरो को नए जनादेश के लिए नामांकित कर रहे हैं।" इससे पहले, विपक्षी विधायक लुइस एडुआर्डो मार्टिनेज ने सीएनई की वेबसाइट पर डेमोक्रेटिक एक्शन पार्टी के लिए अपनी उम्मीदवारी दर्ज की थी।

उम्मीदवारों का रजिस्ट्रेशन 25 मार्च तक चलेगा; इसके बाद चुनावी निकाय पांच दिनों के भीतर यह तय करेगा कि किसकी उम्मीदवारी को स्वीकार किया जाए या अस्वीकार किया जाए।