आज होगा महिला प्रीमियर लीग 2023 का आगाज

गुजरात जायंट्स बनाम मुंबई इंडियंस का होगा मुकाबला, इन 5 खिलाडिय़ों पर रहेंगी निगाहें

आज होगा महिला प्रीमियर लीग 2023 का आगाज

नई दिल्ली-महिला प्रीमियर लीग 2023 के पहले संस्करण का आगाज आज यानी 4 मार्च से होने जा रहा है। डब्ल्यूपीएल 2023 का पहला मुकाबला गुजरात जायंट्स और मुंबई इंडियंस महिला टीम के बीच खेला जाएगा, जिसमें मुंबई टीम की कप्तानी हरमनप्रीत कौर करेंगी। वहीं, गुजरात की कप्तानी बेथ मूनी करती हुई दिखाई देंगी। यह मुकाबला मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं उन 5 महिला खिलाडय़िों के बारे में जिन पर पहले मुकाबले में सभी फैंस की निगाहें रहने वाली है।

एश्ले गार्डनर : लिस्ट में पहले नंबर पर है ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की स्टार ऑलराउंडर एश्ले गार्डनर का नाम, जिन्होंने महिला टी-20 विश्व कप में टीम की जीत में अहम योगदान दिया। उन्होंने पूरे टूर्नामेंट शानदार गेंदबाजी की और उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट से भी नवाजा गया। वहीं, महिला प्रीमियर लीग में एश्ले गार्डनर गुजरात टाइट्ंस टीम में शामिल है। इसके अलावा गार्डनर ऑलराउंडर टी-20 महिला रैंकिंग में सबसे पहले पायदान पर है।

हरमनप्रीत कौर : लिस्ट में दूसरे नंबर पर है मुंबई इंडियंस की कप्तान हरमनप्रीत कौर का नाम। मुंबई इंडियंस के पहले मैच में हरमनप्रीत कौर पर नजर रहने वाली है। बतौर कप्तान उनसे एक बड़ी और अच्छी पारी खेलने की उम्मीद की जा रही है। हरमनप्रीत कौर ने टी-20 करियर में कुल 151 मैच खेलते हुए 3058 रन बनाए है।

3. बेथ मूनी : लिस्ट में तीसरे नंबर पर है गुजरात जायंट्स की कप्तान बेथ मूनी का नाम। बता दें कि बेथ की गिनती महिला क्रिकेट इतिहास की दिग्गज खिलाडय़िों में की जाती है और वह टी20 फॉर्मेट में हाई प्रेशर गेम में भी बल्लेबाजी करने के लिए जानी जाती है। उन्होंने टी-20 क्रिकेट करियर में कुल 83 मैच खेलते हुए 2350 रन बनाए है।

4. नेट सिवर : लिस्ट में चौथे नंबर पर है ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर खिलाड़ी नेट सिवर का नाम, जिन्होंने हाल ही में समाप्त हुए आईसीसी टी-20 विश्व कप में बल्ले और गेंद दोनों से ही कमाल का प्रदर्शन किया। सिवर टीम के लिए एक आक्रामक बल्लेबाज की भूमिका को बखूबी अदा कर सकती हैं जो मैच को किसी भी समय अपने बल्ले से बदल सकती हैं। नताली ने महिला टी20 वल्र्ड कप के दौरान 72 के औसत से 216 रन बनाए थे।

5. पूजा वस्त्राकर : पांचवे नंबर पर है पूजा वस्त्राकर का नाम, जो मुंबई इंडियंस में शामिल है। पहले मैच में पूजा से एक बड़ी पारी खेलने की उम्मीद है। बता दें कि पूजा ने टी-20 क्रिकेट करियर में कुल 47 मैच खेलते हुए 30 विकेट चटकाए है। इस दौरान उनकी इकॉनमी रेट 6.14 का रहा।