वेस्ट बैंक, गाजा में इजरायली सैनिकों के साथ झड़प में 16 फिलिस्तीनी घायल

स्थानीय युवाओं ने इजरायली सेना के खिलाफ गाजा के पूर्वी में प्रदर्शन किया था

वेस्ट बैंक, गाजा में इजरायली सैनिकों के साथ झड़प में 16 फिलिस्तीनी घायल

गाजा/रामल्लाह : गाजा पट्टी और वेस्ट बैंक में इजरायली सैनिकों के साथ झड़प के दौरान कम से कम 16 फिलिस्तीनी घायल हो गए। यह जानकारी फिलिस्तीन के सुरक्षा और चिकित्सा सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। गाजा में हमास द्वारा संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार तटीय इलाके में गाजा और इजरायल को अलग करने वाली पूर्वी बाड़ पर तैनात इजरायली सैनिकों के हमले में कम से कम नौ फिलिस्तीनी घायल हो गए।

वहीं, गाजा स्थित फिलिस्तीनी सुरक्षा सूत्रों ने चीन की न्यूज एजेंसी शिन्हुआ को बताया कि स्थानीय युवाओं ने इजरायली सेना के खिलाफ गाजा के पूर्वी में प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने टूटी हुई कार के टायर जलाए और इजरायली सैनिकों पर पत्थर फेंके, जिसके बाद इजरायली सैनिकों ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए गोलियां चलाईं और आंसू गैस के गोले दागे।

रामल्लाह में फि़लिस्तीनी चिकित्सा सूत्रों के अनुसार शुक्रवार को वेस्ट बैंक के काफऱ क़द्दुम गांव में हुई झड़प के दौरान इजऱायली सैनिकों के हमले में कम से कम सात फि़लिस्तीनी युवा घायल हो गए। सूत्रों के अनुसार इजरायली बलों ने आंसू गैस और धातु की गोलियां चलाईं, जिससे कम से कम सात घायल हो गए। इससे पहले बुधवार को फिलिस्तीनी गुटों ने घोषणा की कि वे गाजा की पूर्वी सीमाओं में इजऱायल के खिलाफ साप्ताहिक मार्च फिर से शुरू करेंगे। उल्लेखनीय है कि साप्ताहिक मार्च को मार्च ऑफ़ रिटर्न के रूप में भी जाना जाता है। इसे फिलिस्तीनियों द्वारा 2018 में शुरू किया गया था।