महाराष्ट्र के अगले गवर्नर पर कैप्टन ने तोड़ी चुप्पी

अमरिंदर बोले- मुझे इस बारे में पता नहीं लेकिन जहां प्रधानमंत्री कहेंगे, वहीं रहूंगा

महाराष्ट्र के अगले गवर्नर पर कैप्टन ने तोड़ी चुप्पी

अमृतसर- पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने महाराष्ट्र के अगले गवर्नर बनने की अटकलों पर चुप्पी तोड़ दी है। कैप्टन ने इससे खुद को अनजान बताया है, मगर इससे इनकार भी नहीं किया। कैप्टन ने कहा कि इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जो भी फैसला होगा, वह उससे सहमत होंगे। जहां वह चाहेंगे वहीं रहूंगा। अमरिंदर ने कहा कि यह पूरी काल्पनिक है। मुझसे किसी ने संपर्क नहीं किया। मैं इस बारे में कुछ भी नहीं जानता। मैं पहले ही पीएम को कहा चुका हूं कि जहां वह चाहते हैं, मैं वहीं रहूंगा।

कैप्टन को लेकर क्यों हो रही चर्चा?

दरअसल, महाराष्ट्र के मौजूदा गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के दौरान पद छोडऩे की इछा जता चुके हैं। इसके बाद महाराष्ट्र में नए रायपाल की नियुक्ति तय मानी जा रही है। जिसके बाद पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के अगले गवर्नर बनने के कयास तेज हो गए।

कैप्टन के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अछे संबंध हैं। वहीं, भाजपा अमरिंदर को 8& मेंबर वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी में पहले ही शामिल कर चुकी है। कैप्टन की नई भूमिका पर चर्चा तब भी तेज हुई, जब गृह मंत्री अमित शाह की 29 जनवरी की पटियाला रैली आयोजित की जानी थी। बाद में इसे रद्द कर दिया गया।

लोकसभा चुनाव लडऩे की बात कहना जल्दबाजी

कैप्टन अमरिंदर सिंह अगला लोकसभा चुनाव लड़ेंगे या नहीं?, इस सवाल पर उन्होंने कहा - यह कहना अभी बहुत जल्दी होगा। कैप्टन ने अगले साल हो रहे लोकसभा चुनाव लडऩे के बारे में स्पष्ट तौर पर कुछ नहीं कहा। फिलहाल कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी महारानी परनीत कौर पटियाला से सांसद हैं।

उपराष्ट्रपति के लिए भी नाम चला, तब कैप्टन बीमार थे

कैप्टन अमरिंदर सिंह का नाम उपराष्ट्रपति पद के लिए भी चर्चा में आया था। हालांकि बाद में भाजपा ने पश्चिम बंगाल के रायपाल रहे जगदीप धनखड़ को उम्मीदवार बना दिया था। उस वक्त कैप्टन विदेश में इलाज करा रहे थे। तब तक कैप्टन ने अपनी पार्टी को भी अलग रखा हुआ था। हालांकि अब उन्होंने पार्टी का विलय भाजपा में कर लिया है।