मुख्यमंत्री ने किया दो विकास परियोजनाओं का निरीक्षण

26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर जनता को समर्पित किया जाएगा सेक्टर 19 का आरओबी, मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश, जल्द से जल्द पूरा हो नगर निगम के भवन का निर्माण कार्य

मुख्यमंत्री ने किया दो विकास परियोजनाओं का निरीक्षण

चंडीगढ़ - हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज पंचकूला की दो महत्वपूर्ण विकास परियोजनाओं का निरीक्षण किया और अधिकारियों को जल्द से जल्द कार्य पूरा करने के निर्देश दिये।

इस अवसर पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता और नगर निगम के महापौर श्री कुलभूषण गोयल भी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने सेक्टर- 19 में लगभग 30.54 करोड़ रुपये की लागत से निर्माणाधीन रेलवे ओवर ब्रिज का निरीक्षण किया। अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को अवगत करवाया कि पुल का अधिकांश निर्माण कार्य पूरा हो चुका है, केवल स्लैब डालने का कार्य बाकी है, जिसे इसी माह में पूरा कर दिया जाएगा।

श्री मनोहर लाल ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि इस कार्य में तेजी लाएं ताकि गणतंत्र दिवस के अवसर पर यह आरओबी जनता को समर्पित किया जा सके। इस पर अधिकारियों ने उन्होंने आश्वस्त किया कि यह कार्य 20 जनवरी 2023 तक पूरा कर लिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह आरओबी पंचकूलावासियों की लंबित मांग है और इसके पूरा होने पर पंचकूलावासियों, विशेषकर सेक्टर- 19 के निवासियों को आवागमन की बेहतर सुविधा मिलेगी।  

मुख्यमंत्री ने इससे पूर्व सेक्टर- 3 में लगभग 29 करोड़ रुपये की लागत से बन रहे नगर निगम पंचकूला के कार्यालय भवन का भी निरीक्षण किया और अधिकारियों के साथ-साथ संबंधित निर्माण एजंसी से कार्य के बारे में विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने कहा कि निर्माण एजंसी कार्य में तेजी लाते हुए भवन का कार्य शीघ्र पूरा करे। निर्माण कार्य में समय व गुणवत्ता को लेकर किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि संबंधित एजंसी द्वारा निर्माण कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष व नगर निगम के महापौर इस कार्य की नियमित रूप से माॅनिटरिंग करें ताकि कार्य को गति मिल सके और इसे समय पर पूरा किया जा सके।

इस अवसर पर उपायुक्त श्री महावीर कौशिक, पुलिस उपायुक्त श्री सुमेर प्रताप सिंह, नगर निगम के आयुक्त श्री विरेन्द्र लाठर, पार्षद श्री हरेन्द्र मलिक सहित लोक निर्माण विभाग और नगर निगम के अन्य अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित थे।