गुरु नानक खालसा कॉलेज के विद्यार्थियों की सिटी मॉल की एक दिवसीय यात्रा

समन्वयक और नोडल अधिकारी, डॉ. संजय अरोड़ा ने कहा कि हम यूजीसी की एनएसक्यूएफ योजना के तहत 2015 से डिप्लोमा पाठ्यक्रम चला रहे हैं और छात्रों को सैद्धांतिक और व्यावहारिक ज्ञान के बारे में जागरूक करने के लिए यह हमारे पाठ्यक्रम का हिस्सा है।

गुरु नानक खालसा कॉलेज के विद्यार्थियों की सिटी मॉल की एक दिवसीय यात्रा
यमुनानगर-गुरु नानक खालसा कॉलेज, यमुनानगर के कम्युनिटी कॉलेज विभाग ने डिप्लोमा इन रिटेल मैनेजमेंट और डिप्लोमा इन बैंकिंग के छात्रों के लिए सिटी मॉल, यमुनानगर में एक दिवसीय शैक्षणिक भ्रमण का आयोजन किया।
प्राचार्य डॉ.  हरिंदर सिंह कंग ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि शैक्षिक भ्रमण शिक्षा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है क्योंकि छात्र व्यावहारिक रूप से बहुत कुछ सीखते हैं।
समन्वयक और नोडल अधिकारी, डॉ. संजय अरोड़ा ने कहा कि हम यूजीसी की एनएसक्यूएफ योजना के तहत 2015 से डिप्लोमा पाठ्यक्रम चला रहे हैं और छात्रों को सैद्धांतिक और व्यावहारिक ज्ञान के बारे में जागरूक करने के लिए यह हमारे पाठ्यक्रम का हिस्सा है। समय-समय पर उनके लिए विभिन्न शैक्षिक यात्राओं की योजना बनाई जाती है।
भ्रमण के दौरान प्रभारी शिक्षक प्रो. पूजा राणा व प्रो. जसप्रीत सिंह छात्रों के साथ थे। छात्रों ने बिलिंग, विजुअल मर्चेंडाइजिंग, डिस्प्ले और डिस्काउंट जैसी रिटेल स्टोर्स के बारे में बहुत कुछ सीखा। उन्होंने यह भी सीखा कि कैसे खुदरा विक्रेता विपणन कार्य करते हैं जिससे ग्राहकों के लिए उत्पादों और सेवाओं की व्यापक विविधता तक पहुंच संभव हो जाती है। उन्हें पता चला कि कैसे खुदरा बिक्री स्थान, समय और कब्जे की उपयोगिताओं को बनाने में मदद करती है।