ओएलएक्स पर कैमरा बेचने का झांसा देकर साइबर ठगी करने के आरोप में दो और आरोपियों को किया गिरफ्तार

प्रबंधक थाना साइबर क्राइम निरीक्षक नसीब सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि पुराना हमीदा वासी धीरज कुमार ने पुलिस को शिकायत दी कि उन्होंने ओएलएक्स पर कैमरे का विज्ञापन देखा।

ओएलएक्स पर कैमरा बेचने का झांसा देकर साइबर ठगी करने के आरोप में दो और आरोपियों को किया गिरफ्तार

यमुनानगर-पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस अधीक्षक मोहित हाण्डा के मार्गदर्शन में कार्य करते हुए अपराध शाखा - 2 की टीम ने पुराना हमीदा निवासी धीरज कुमार से साइबर ठगी करने के दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। यह आरोपी राजस्थान के जिला अलवर के गांव तुलेडा निवासी फरदीन खान उर्फ पोंडी व रायबका निवासी दिलशेद उर्फ दिलशाद खान हैं। इन आरोपियों का एक साथी मुस्तकीम को अक्टूबर 2022 में गिरफ्तार किया गया था। वह फिलहाल जमानत पर हैं। पकड़े गए दोनों आरोपियों को कोर्ट में साइबर क्राइम थाना पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। जहां से उन्हें पांच दिन के रिमांड पर लिया गया है। 

प्रबंधक थाना साइबर क्राइम निरीक्षक नसीब सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि पुराना हमीदा वासी धीरज कुमार ने पुलिस को शिकायत दी कि उन्होंने ओएलएक्स पर कैमरे का विज्ञापन देखा। इस पर दिए नंबर पर काल की, तो काल करने वाले ने खुद काे आर्मी से बताया था। कैमरे का सौदा 43 हजार रुपये में तय हुआ था। आरोपी से मिलने के लिए कहा, तो उसने कहा कि वह अभी ड्यूटी पर है। इसलिए मिल नहीं सकता। वह कैमरा पार्सल कर देगा। इसके लिए पहले उसने एक हजार रुपये पार्सल की फीस अपने खाते में जमा कराई थी। फिर 2100 रुपये खाते में जमा कराए थे। इसके बाद वह आरोपी के चक्कर में फंस गया था। अलग-अलग कर उससे 43 हजार 200 रुपये ले लिए थे। बाद में आरोपी का नंबर बंद आने लगा था। दूसरा नंबर भी रिसीव नहीं हुआ था। 17 अक्टूबर 2022 को यह केस दर्ज हुआ था।