गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन का एक हिस्सा ढहा, एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल

नीचे खड़े तीन से चार दोपहिया वाहन मलबे की चपेट में आ गए

गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन का एक हिस्सा ढहा, एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल

नई दिल्ली : उत्तर-पूर्वी दिल्ली में पिंक लाइन पर गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन का एक हिस्सा बृहस्पतिवार सुबह ढह गया जिससे तीन लोग घायल हो गए। घायलों में से एक की हालत गंभीर है। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना अपराह्न 11 बजे हुई जब प्लेटफॉर्म की दीवार (पूर्वी तरफ) का एक हिस्सा नीचे सड़क पर गिर गया। वहीं, दीवार का कुछ हिस्सा अभी भी लटका हुआ है। पुलिस के अनुसार, इसके नीचे खड़े तीन से चार दोपहिया वाहन मलबे की चपेट में आ गए।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मलबे में दबे एक व्यक्ति की हालत गंभीर है जबकि अन्य को मामूली चोटें आई हैं। हादसे के वक्त गंभीर रूप से घायल व्यक्ति अपने स्कूटर पर सवार था। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन(डीएमआरसी) के एक वरिष्ट अधिकारी ने कहा, 'हम इस घटना का संज्ञान ले रहे हैं और सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।

यात्रियों द्वारा मोबाइल से बनाई गई घटना की वीडियो भी सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रही हैं जिसमें पुलिसकर्मी सड़क से ढहे हुए हिस्से के मलबे को हटा रहे हैं और कुछ हिस्सा लटका हुआ है। दिल्ली अग्निशमन सेवा विभाग (डीएफएस) के अधिकारी ने बताया कि इस घटना की सूचना अपराह्न 11 बजकर 10 मिनट पर मिली जिसके बाद विभाग के चार वाहनों को तुरंत तैनात किया गया।

पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से मलबे में फंसे लोगों को बाहर निकाला। बचाव अभियान अभी भी जारी हैं। अधिकारी ने बताया कि सभी घायलों को जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी पहचान करने की कोशिश की जा रही है। पुलिस ने बताया कि इस मामले में संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया जाएगा।