ओडिशा में टाटा स्टील पावर प्लांट में हादसा, स्टीम लीकेज से 19 घायल

हादसे में ब्लास्ट फर्नेस का निरीक्षण कर रहे कर्मचारी और इंजीनियर घायल हो गए

ओडिशा में टाटा स्टील पावर प्लांट में हादसा, स्टीम लीकेज से 19 घायल

ओडिशा : ओडिशा के ढेंकानाल जिले में टाटा स्टील के मेरामंडली संयंत्र में मंगलवार को भाप के रिसाव से कम से कम 19 लोग घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। गंभीर रूप से झुलसे घायलों को तुरंत कटक के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया। हादसे में ब्लास्ट फर्नेस का निरीक्षण कर रहे कर्मचारी और इंजीनियर घायल हो गए। टाटा स्टील ने एक बयान में कहा कि दुर्घटना निरीक्षण कार्य के दौरान दोपहर करीब एक बजे हुई। इसने साइट पर काम करने वाले कुछ लोगों को प्रभावित किया।

बयान में कहा गया है कि घायलों को तुरंत संयंत्र परिसर के अंदर व्यावसायिक स्वास्थ्य केंद्र और फिर आगे के इलाज के लिए कटक ले जाया गया, बयान में कहा गया है कि घायलों के साथ एक डॉक्टर और पैरामेडिक्स भी थे। स्टील जायंट ने कहा कि सभी आपातकालीन प्रोटोकॉल सक्रिय किए गए थे और क्षेत्र को बंद कर दिया गया था।

अश्विनी अस्पताल के डॉ सुब्रत जेना ने कहा कि ओडिशा के टाटा स्टील प्लांट में गैस रिसाव: ढेंकनाल में टाटा स्टील के मेरामंडली प्लांट से कुल 19 मरीजों को यहां लाया गया था. ये सभी झुलस गए हैं। 19 मरीजों में से 2 मरीजों को फ्रैक्चर भी हुआ है, जिनमें से 6 40त्न से ऊपर जल चुके हैं। एक मरीज 70त्न से अधिक जल चुका है, उसका इलाज आईसीयू में चल रहा है। बयान में कहा गया है कि जमीनी स्तर पर संबंधित अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए आंतरिक जांच शुरू कर दी है। सुरक्षा कंपनी की सर्वोच्च प्राथमिकता है।