एएसआई दस हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार

ब्यूरो के प्रवक्ता ने शनिवार को यहां यह जानकारी देते हुये बताया कि आरोपी को गन हाउस मालिक संजीव कुमार निवासी की शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया है।

एएसआई दस हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार

चंडीगढ़ - पंजाब सतर्कता ब्यूरो ने फिरोजपुर जिले के जीरा शहर में तैनात सहायक उप निरीक्षक गुरदीप सिंह को 10,000 रुपये रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

ब्यूरो के प्रवक्ता ने शनिवार को यहां यह जानकारी देते हुये बताया कि आरोपी को गन हाउस मालिक संजीव कुमार निवासी की शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। शिकायत में कहा गया था कि फिरोजपुर रेंज थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि आरोपी पुलिस अधिकारी ने 26 अगस्त 2021 को जीरा सिटी थाने विभिन्न धाराओं में दर्ज मामले में उसकी और परिवार के सदस्यों की मदद करने के बदले में 10,000 रुपये की रिश्वत मांगी थी। इससे पहले आराेपी 23 जून को उनके भाई राजीव कुमार उर्फ मोनू कुमार को एक मामले में जमानत कराने के लिये पांच हजार रूपये ले चुका था तथा दस हजार रुपये और मांग रहा था। शिकायतकर्ता के अनुसार आरोपी पुलिस अधिकारी उससे अब तक 60 हजार रुपये रिश्वत ले चुका है।

प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत की प्रारंभिक जांच के बाद सतर्कता ब्यूरो की टीम ने जाल बिछा कर उक्त पुलिस अधिकारी को दो सरकारी गवाहों की मौजदगी में शिकायतकर्ता से 10,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए मौके पर ही दबोच लिया गया। उसके खिलाफ ब्यूरो के फिऱोज़पुर रेंज थाने में भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है।