आस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को पहले टेस्ट में तीन दिन के अंदर हराया

आस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को वेस्टइंडीज को 13वें ओवर में 120 रन पर आउट कर दिया

आस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को पहले टेस्ट में तीन दिन के अंदर हराया

आस्ट्रेलिया :  जोश हेजलवुड ने एक टेस्ट पारी के पांच विकेट लेने का कारनामा 11वीं बार किया जिसकी मदद से आस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को पहले टेस्ट के तीसरे ही दिन लंच से पहले दस विकेट से हरा दिया।

आस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को वेस्टइंडीज को 13वें ओवर में 120 रन पर आउट कर दिया जिससे उसे 26 रन का लक्ष्य मिला। स्टीव स्मिथ (11) और उस्मान ख्वाजा (नौ) ने आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। 

ख्वाजा हालांकि उस समय बाउंसर लगने से रिटायर्ड हर्ट हो गए जब आस्ट्रेलिया को एक ही रन चाहिये था। मार्नस लाबुशेन ने दो गेंद बाद विजयी रन बनाये।

हेजलवुड कल ही 18 रन देकर चार विकेट ले चुके थे जिसकी वजह से आस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के छह विकेट 73 रन पर निकाल दिये थे। इससे पहले वेस्टइंडीज के 188 रन के जवाब में आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 283 रन बनाये थे। 

तीसरे दिन मिचेल स्टार्क ने जोशुआ डा सिल्वा (18) और अलजारी जोसेफ (16) को आउट किया जबकि हेजलवुड ने गुडाकेश मोती (तीन) को पवेलियन भेजा।

वेस्टइंडीज के नौ विकेट 94 रन पर गिर गए थे और उसे पारी की हार से बचने के लिये एक रन की जरूरत थी। ऐसे में शामार जोसेफ और केमार रोच ने आखिरी विकेट के लिये 26 रन जोड़कर टीम को इस शर्मिंदगी से बचाया।