सदी के महानायक बिग बी प्रोजेक्ट के की शूटिंग के दौरान हुए घायल

पहले भी कई फिल्मों में हो चुका है हादसा, मौत से लडक़र भी आए थे एक बार

सदी के महानायक बिग बी प्रोजेक्ट के की शूटिंग के दौरान हुए घायल

नई दिल्ली - सदी के महानायक अमिताभ बच्चन 70 के दशक से अपने दर्शकों का मनोरंजन करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। बिग बी अभी भी काफी एक्टिव हैं और वह लगातार एक के बाद एक फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं। हाल ही में अमिताभ बच्चन प्रभास और दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म प्रोजेक्ट के की शूटिंग के दौरान घायल हो गए। हालांकि, ये पहली बार नहीं है, जब अमिताभ बच्चन को किसी फिल्म की शूटिंग के दौरान चोट लगी है, एक फिल्म की शूटिंग के दौरान तो अमिताभ बच्चन इतने घायल हो गए थे कि उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया।

कुली के सेट पर हुआ था हादसा

36 साल पहले साल 1982 में अमिताभ बच्चन के साथ कुली के सेट पर एक बहुत ही बड़ा हादसा हो गया था। रिपोर्ट्स की मानें तो पुनीत इस्सर ने एक एक्शन सीन को शूट करते हुए अमिताभ बच्चन को बहुत जोर से मुक्का मार दिया था। पहले तो बिग बी को इसका एहसास नहीं हुआ, लेकिन बाद में उन्हें पेट में थोड़ा दर्द हुआ। खून न निकलने की वजह से हर किसी को यही लगा था कि मामूली चोट है। हालांकि, जब बिग बी के पेट में तेज दर्द उठा, तो उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

इंटरनल ब्लीडिंग के कारण अमिताभ बच्चन को खून की कमी हो गई थी। जिसके बाद उनके फैंस उन्हें अपना खून देने के लिए अस्पताल पहुंच गए। इस दौरान गलती से उन्हें एक हेपेटाइटिस बी के पेशेंट का ब्लड चड़ा दिया गया। अमिताभ बच्चन हादसे से तो बच गए, लेकिन उन्हें लिवर सिरोसिस हो गया और उनका 25 फीसदी लिवर खराब हो गया।

एकलव्य : द रॉयल गार्ड

कुली ही नहीं, अमिताभ बच्चन एकलव्य द रॉयल गार्ड के सेट पर भी घायल हो गए थे। उन्होंने अपना एक पुराना अनुभव शेयर करते हुए बताया था कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्हें ऊंटों के झुण्ड के बीच कूदना पड़ा था। बिग बी कम से कम 30 से 40 ऊंटों के बीच घिरे थे। उनमें से एक ने उनके सिर पर लात मार दी थी। अमिताभ बच्चन अपने क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति’ 14 के सेट पर भी घायल हो चुके हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो इस सेट पर बिग बी के बाएं पैर की नस कट गई थी। जिसके बाद एक्टर को अस्पताल ले जाया गया और डॉक्टर ने एक्टर का खून रोकने के लिए उन्हें कई टांके लगाए। अपनी इस चोट के बारे में अमिताभ बच्चन ने खुद अपने ब्लॉग में बताया था।