भाजपा संविधान को खत्म करना चाहती है : भगवंत मान

अगर वह इस बार जीत गये तो संविधान को बदल देंगे, फिर भारत में कभी चुनाव नहीं होंगे

भाजपा संविधान को खत्म करना चाहती है : भगवंत मान

होशियारपुर : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी( भाजपा) पर भी हमला बोलते हुये कहा कि भाजपा संविधान को खत्म करना चाहती है। अगर वह इस बार जीत गये तो संविधान को बदल देंगे, फिर भारत में कभी चुनाव नहीं होंगे। यहां रूस जैसा हाल हो जाएगा, जहां राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अपने लिये जीवन भर सत्ता में बने रहने का कानून बना लिया है।

श्री मान ने कहा कि भाजपा जाति धर्म और नफरत की राजनीति करती है। वह पंजाब में भी नफरत फ़ैलाने की कोशिश कर रही है, लेकिन उसकी नफ़रत की राजनीति पंजाब में कभी सफल नहीं हो सकती। पंजाब आपसी भाईचारा और सामाजिक सौहार्द के लिये जाना जाता है। यहां के लोग गुरुपर्व, ईद, होली, दिवाली और नवमी एक साथ मनाते हैं।

श्री मान ने अपने दो सालों के काम गिनाते हुये कहा कि हमने बिना किसी भेदभाव के पंजाब के 43 हजार नौजवानों को सरकारी नौकरियां दी। एक गांव में तो 40 नौजवानों को नौकरी मिली। उन्होंने कहा, “आम लोगों की सुविधा के लिये मैंने बिजली मुफ्त किये और किसानों के लिये दिन में ही बिना कटौती पर्याप्त बिजली की व्यवस्था की, ताकि उनका समय और ऊर्जा बर्बाद न हो। देश के इतिहास में पहली बार हमारी सरकार ने प्राइवेट थर्मल पावर प्लांट खरीदा। अब पंजाब में बिजली की कोई कमी नहीं है।

उन्होंने कहा, “ सुबह पटियाला से एक बुजुर्ग व्यक्ति मुझसे मिलने आया और बोला कि मुझे पार्टी का झंडा चाहिये। मैंने बोला झंडा लेकर क्या करोगे। मैं मजदूर आदमी हूं, लेकिन आपके कारण मेरे घर के छह लोगों को सरकारी नौकरी मिल गये जिसके कारण मेरे परिवार की स्थिति बदल गयी। इसलिये मैं आपका प्रचार करना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि मैं दलितों और गरीबों के बच्चों को अच्छी शिक्षा देने के लिए सरकारी स्कूलों को बेहतर बना रहा हूं।

श्री मान ने होशियारपुर के लोगों से वादा किया और कहा कि जम्मू-कटरा हाईवे के लिए हम किसानों को केन्द्र सरकार से उचित मुआवजा दिलायेंगे और जगह-जगह कट रखवायेंगे ताकि लोकल लोगों का व्यापार भी हो सके। उन्होंने लोगों से अपील की मैंने आपके बिजली के बिल जीरो किये, आप कांग्रेस अकाली और भाजपा की सीट जीरो कर दो। ”

उन्होंने होशियारपुर से आम आदमी पार्टी(आप) के उम्मीदवार डॉ राजकुमार चब्बेवाल के लिये चुनाव प्रचार किया और लोगों से आप को 13-0 से जिताने की अपील की। श्री चब्बेवाल ने कहा कि मान सरकार में पंजाब के आम लोगों को पहली बार महसूस हुआ है कि यह उनकी अपनी सरकार है। उन्होंने कहा कि पहले के मुख्यमंत्री अपने घरों से बाहर नहीं निकलते थे, मुख्यमंत्री भगवंत मान रोज आम लोगों के बीच होते हैं। ” उन्होंने कहा कि मान सरकार के काम से पंजाब के किसान, नौजवान, मजदूर, व्यापारी सभी वर्ग के लोग खुश हैं।