‘राहुल गांधी को विपक्षी खेमे का ‘हीरो’ बनाना चाहती है भाजपा

ममता के इस बयान पर कांग्रेस ने किया जोरदार पलटवार

‘राहुल गांधी को विपक्षी खेमे का ‘हीरो’ बनाना चाहती है भाजपा

नई दिल्ली : 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरर्गियां बढ़ती दिकाई दे रही हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने कांग्रेस के बगैर एक अलग गठबंधन की कवायद शुरू कह दी हैं। उन्होंने यह भी आरोप लहाया कि भाजपा जानबूझकर राहुल गांधी कोहीरोबनाने की कोशिश कर रही है। इसी को लेकर कांग्रेस की ओर से पलटवार किया गया है। कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने दावा किया कि ममता बनर्जी ये नरेंद्र मोदी जी के आदेश और निर्देश पर कह रही हैं। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि ममता बनर्जी ने बंगाल में साबित कर दिया है कि उनमें और पीएम मोदी में एक करार हुआ है।

अधीर रंजन ने कहा कि उनका मकसद कांग्रेस और राहुल गांधी को तबाह करना और इनकी छवि धूमिल करना है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी का नारा बदल चुका है, वे श्वष्ठ-ष्टक्चढ्ढ से बचना चाहती हैं। जो भी कांग्रेस का विरोध करेगा उससे मोदी खुश होंगे। उनका सबसे बड़ा प्रयास पीएम मोदी को खुश करना है। राहुल को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े ने कहा कि जो मुद्दे हम उठा रहे हैं उससे भटकाने की कोशिश हो रही है। भारत जोड़ो यात्रा 46 दिन पहले पूरी हो गई। पुलिस अब सवाल कर रही है कि यात्रा में कौन मिला? यात्रा में लाखों लोग जुड़े थे। भाषण जम्मू-कश्मीर में दिया गया था।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा ब्रिटेन में की गई टिप्पणियों के लिए संसद की कार्यवाही बाधित कर उन्हेंहीरोबनाने की कोशिश कर रही है ताकि ज्वलंत मुद्दों से ध्यान हटाया जा सके। बनर्जी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस भाजपा से लडऩे में नाकाम रही है और पश्चिम बंगाल में भाजपा के साथ उसकी मौन सहमति है। टीएमसी नेता के मुताबिक हमारी पार्टी की अध्यक्ष ने फोन पर हमारी आंतरिक बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा जानबूझकर राहुल गांधी कोहीरोबनाने की कोशिश कर रही है और उनकी टिप्पणी पर संसद की कार्यवाही को बाधित कर रही है।