आज होगा राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच मुकाबला

अंक तालिका में राजस्थान की टीम पांच मैच में चार जीत के साथ शीर्ष पर पहुंची

आज होगा राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच मुकाबला

नई दिल्ली : आईपीएल 2023 का 26वां मैच राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच है। दोनों टीमों ने इस सीजन अच्छा प्रदर्शन किया है और प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई हैं। अंक तालिका में राजस्थान की टीम पांच मैच में चार जीत के साथ शीर्ष पर है। वहीं, लखनऊ की टीम पांच मैच में तीन जीत के साथ दूसरे स्थान पर है। ऐसे में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर होना तय है। हालांकि, आंकड़े पूरी तरह से राजस्थान के पक्ष में हैं। इन दोनों टीमों के बीच अब तक दो मैच हुए हैं और दोनों मुकाबले राजस्थान ने जीते हैं। इस सीजन लखनऊ की कोशिश राजस्थान के खिलाफ पहली जीत हासिल करने की होगी। 

राजस्थान की टीम इस सीजन पहली बार अपने घरेलू मैदान में खेलेगी। इससे पहले यह टीम अपने दूसरे होम ग्राउंड (गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम) में खेल चुकी है। लॉकडाउन से पहले यह टीम जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेली थी। हालांकि, इसके बाद से टीम में काफी बदलाव हुए हैं। ऐसे में राजस्थान के सामने हालातों के साथ सामंजस्य बैठाने की चुनौती होगी।

जयपुर की पिच आमतौर पर स्पिन गेंदबाजों को मदद करती है। ऐसे में अश्विन और चहल की जोड़ी इस मैदान पर कारगर साबित हो सकती है। हालांकि, राजस्थान की तेज गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ट के अलावा कोई गेंदबाज ज्यादा प्रभाव नहीं छोड़ पाया है। इस मैदान पर संदीप शर्मा और जेसन होल्डर को परेशानी हो सकती है। हालांकि, राजस्थान के पास एडम जैम्पा के रूप में तीसरे स्पिन गेंदबाज का विकल्प भी है। 

डिकॉक को मौका मिलना मुश्किल

लखनऊ की टीम में क्विंटन डिकॉक ने इस सीजन कोई मैच नहीं खेला है। उनकी जगह काइल मेयर्स को मौका दिया जा रहा है। मेयर्स ने अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित भी किया है। ऐसे में इस मैच में भी डिकॉक को मौका मिलना मुश्किल है। इस टीम की स्पिन गेंदबाजी शानदार है। रवि बिश्नोई और अमित मिश्रा के रूप में लोकेश राहुल के पास दो बेहतरीन स्पिन गेंदबाजी के विकल्प हैं। हालांकि, आवेश खान की फॉर्म उनके लिए चिंता का विषय होगी। जयपुर के मैदान पर मार्क वुड भी अच्छा कर सकते हैं। दोनों टीमों में बदलाव की संभावना बेहद कम है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

लखनऊ सुपर जाएंट्स: केएल राहुल (कप्तान), काइल मेयर्स/क्विंटन डिकॉक, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पांड्या, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), आयुष बदोनी, आवेश खान, युद्धवीर सिंह चरक, मार्क वुड, रवि बिश्नोई।

राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, ध्रूव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, एडम जैम्पा, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल।