गौतम गम्भीर और विराट कोहली के बीच अबतक नहीं हुआ सब ठीक

प्लेयर ऑफ द मैच मिलने पर पूर्व खिलाड़ी ने जताया ऐतराज

गौतम गम्भीर और विराट कोहली के बीच अबतक नहीं हुआ सब ठीक

नई दिल्ली : एशिया कप 2023 में भारत बनाम पाकिस्तान सुपर 4 मुकाबला खेला गया जिसमें भारत ने बेहद शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को धूल चटा दी। सबसे अहम प्रतिद्वंद्विता भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबलों में देखने को मिलती है, जब दोनों देशों के फैंस मैच देखने के लिए टीवी स्क्रीन से जुड़ जाते है। ऐसा ही कुछ एशिया कप के सुपर 4 में खेले गए भारत पाकिस्तान मुकाबले में भी देखने को मिला।

ये मुकाबला रिजर्व डे पर खेला गया क्योंकि इससे पहले रविवार यानी 10 सितंबर को तेज बारिश के कारण खेल नहीं हो पाया था। दूसरे दिन खेले गए मुकाबले में भारत ने एशिया कप के सुपर-4 में पाकिस्तान को 228 रन से हरा दिया। भारतीय टीम ने 50 ओवर में 356 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान की टीम 32 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 128 रन ही बना पाई। इस मैच में विराट कोहली और केएल राहुल के शानदार शतकीय पारी खेली। इस मैच में भारत ने दो विकेट के नुकसान पर 356 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके बाद कुलदीप यादव ने पांच विकेट लिए, जबकि पाकिस्तान सिर्फ 128 रन ही बना सका। 228 रनों की जीत पाकिस्तान के खिलाफ रनों के मामले में भारत की सबसे बड़ी जीत थी।

कुलदीप यादव ने अपने दूसरे वनडे में पांच विकेट हासिल किए। इस मैच में कुलदीप यादव ने गेंदबाजी करते हुए खुद को स्टार साबित कर दिया। इस शानदार जीत के साथ ही भारतीय टीम एशिया कप 2023 सुपर 4 तालिका में शीर्ष स्थान पर पहुंच गई है। इस मैच के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्टार गौतम गंभीर ने कुलदीप यादव की जमकर प्रशंसा की है। गौतम गंभीर ने कहा कि कुलदीप यादव ने मैच में पांच विकेट झटके, ऐसे में उनकी तारीफ जरुर होनी चाहिए। विराट कोहली ने 100 रन बनाए, केएल राहुल ने 100 रन बनाए, रोहित शर्मा ने 50 रन बनाए, शुबमन गिल ने 50 रन बनाए।

ऐसे विकेट पर जहां स्विंग और सीमिंग हो रही हो, अगर कोई सात ओवर में पांच विकेट ले सकता है, तो यह शानदार है। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि मुझे आश्चर्य हुआ कि पाकिस्तान के बल्लेबाज, जो परंपरागत रूप से स्पिन को बहुत अच्छा खेलते हैं। मगर कुलदीप के सामने भी वो खिलाड़ी नहीं टिक सके। अगर यह ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका या न्यूजीलैंड होता तो मैं समझ सकता हूं। वे कलाई की स्पिन को अच्छी तरह से नहीं खेलते हैं। यह गेंदबाज की गुणवत्ता को दर्शाता है। यह भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छी बात है।