दिल्ली: इंडिया ब्लॉक की बैठक से पहले एमके स्टालिन से मिले अरविंद केजरीवाल, जानें किन आंकड़ों पर हुई बात

तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी

दिल्ली: इंडिया ब्लॉक की बैठक से पहले एमके स्टालिन से मिले अरविंद केजरीवाल, जानें किन आंकड़ों पर हुई बात

 दिल्ली : मंगलवार को इंडिया ब्लॉक की बैठक से पहले, आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के तमिलनाडु भवन में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन से मुलाकात की।

तमिलनाडु भवन पहुंचने पर डीएमके सांसद टीआर बालू ने दिल्ली के सीएम केजरीवाल का स्वागत किया। सदन से विपक्षी सांसदों के निलंबन के साथ-साथ इंडिया अलायंस से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई।

तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, बिहार के सीएम नीतीश कुमार और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव जैसे गठबंधन नेता महत्वपूर्ण बैठक के लिए राजधानी पहुंचे हैं।

सांसदों के निलंबन पर बोलते हुए आप सांसद राघव चड्ढा ने कहा, "अगर बीजेपी किसी से डरती है तो वह अरविंद केजरीवाल हैं...सांसदों के निलंबन पर मैं कहूंगा कि यह भारत के लोकतंत्र में एक काला दिन है। मैं नहीं कहूंगा।" कहते हैं कि कुछ सांसदों को निलंबित कर दिया गया लेकिन लोकतंत्र को निलंबित कर दिया गया है...।" 

बैठक के दौरान विभिन्न दलों के एजेंडे में सीट बंटवारे पर चर्चा होने की संभावना है। झामुमो सांसद महुआ माजी ने कहा कि उन्हें यकीन है कि इंडिया ब्लॉक की बैठक में गठबंधन दल यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाएंगे कि हाल के विधानसभा चुनावों में की गई गलतियां दोबारा न हों। टीएमसी सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय ने कहा कि

बैठक से गठबंधन जनता को यह संदेश दे पाएगा कि वह बीजेपी से लड़ सकता है और उसे हरा सकता है। उन्होंने कहा कि सीट बंटवारे पर काम जल्द से जल्द शुरू होना चाहिए। तीन बैठकें हो चुकी हैं लेकिन अब तक कोई फायदा नहीं हुआ है। आज की बैठक परिणामोन्मुख होनी चाहिए। बैठक से गठबंधन जनता को यह संदेश दे सके कि वह बीजेपी से लड़ सकता है और उसे हरा सकता है।