दिल्ली में शिवसेना ने दिया नारा ’मुम्बई से आया मेरा दोस्त’

राजधानी के आटो चालकों और असंगठित क्षेत्र के मजदूरों को पार्टी के साथ जोडऩे के अभियान के साथ ’मुंबई से आया मेरा दोस्त’ का नारा दिया

दिल्ली में शिवसेना ने दिया नारा ’मुम्बई से आया मेरा दोस्त’

नई दिल्ली :  शिवसेना ने अगले वर्ष होने वाले आम चुनाव से पहले आज दिल्ली में अपनी नवगठित टीम के साथ राजधानी के आटो चालकों और असंगठित क्षेत्र के मजदूरों को पार्टी के साथ जोडऩे के अभियान के साथ ’मुंबई से आया मेरा दोस्त’ का नारा दिया है।

शनिवार को यहां शिवसेना के दिल्ली प्रदेश के नवनियुक्त अध्यक्ष कर्नल देविंदर सहरावत ने संवाददाता सम्मेलन में असंगठित क्षेत्रों के लोगों को आश्वासन किया कि पार्टी उनके सामाजिक कल्याण के लिए एक सूत्रधार के रूप में कार्य करेगी और वित्तीय सहायता प्राप्त करने में मदद करेगी। इस दौरान उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार असंगठित क्षेत्र के लोगों की उपेक्षा कर रही है और पार्टी इसको लेकर 30 जून को दिल्ली सचिवालय का घेराव करेगी1 

इस अवसर पर दिल्ली के परिवहन क्षेत्र के श्रमिकों, ऑटो चालकों, स्वच्छता कर्मचारी और रेहड़ी - पटीरी वालों के कई संघों ने अगले चुनावों में शिवसेना को अपने समर्थन की घोषणा की। शिवसेना ने कहा कि पार्टी असंगठित क्षेत्रों के श्रमिकों, विशेष रूप से परिवहनकर्मी, सफाई कर्मचारियों, किसानों, खाद्य विक्रेताओं और फेरीवालों के प्रति दिल्ली सरकार की उदासीनता के खिलाफ एक व्यापक अभियान चलाएगी।

श्री सहरावत ने कहा कि दिल्ली ऑटो रिक्शा संघ और चालक शक्ति सहित ऑटोरिक्शा संघों ने ऑटोरिक्शा के परमिट के मुद्दे को उठाने के लिए पार्टी को पूरा समर्थन दिया। ऑटो रिक्शा संघ ने कर्ज तथा लाइसेंस की शर्तों और दिल्ली सरकार द्वारा नियमों के अनुपालन में दिक्कतों का जिक्र करते हुए कहा कि इससे ऑटो-रिक्शा चालकों की आजीविका बुरी तरह प्रभावित हो रही है। परिवहन क्षेत्र के श्रमिकों ने विलंबित पेंशन का मुद्दा उठाया। श्री आनंदराव अडसुल ने कहा कि हाल ही में महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने ऑटो और टैक्सी चालकों और असंगठित क्षेत्र के तीन करोड़ से अधिक श्रमिकों के लिए एक कल्याण बोर्ड का गठन किया है।