तेजस्वी सूर्या की बढ़ी मुश्किलें, धर्म के नाम पर वोट मांगने का लगा आरोप, मामला दर्ज

तेजस्वी ने मतदाताओं से बाहर आकर अपने मताधिकार का प्रयोग करने की कई अपील की

तेजस्वी सूर्या की बढ़ी मुश्किलें, धर्म के नाम पर वोट मांगने का लगा आरोप, मामला  दर्ज

नई दिल्ली :  बीजेपी के बेंगलुरु दक्षिण से उम्मीदवार और सांसद तेजस्वी सूर्या के खिलाफ 'धर्म के आधार पर वोट मांगने' का मामला दर्ज किया गया है। सूर्या बेंगलुरु दक्षिण से भाजपा के उम्मीदवार हैं जहां शुक्रवार को दूसरे चरण के मतदान में मतदान हुआ। कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने एक्स पर लिखा कि एक्स हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट करने और धर्म के आधार पर वोट मांगने के लिए सांसद और बेंगलुरु साउथ पीसी के उम्मीदवार तेजस्वी सूर्या के खिलाफ जयनगर पीएस में 25.04.24 को धारा 123(3) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

कुछ दिन पहले, एक कांग्रेस उम्मीदवार और उनकी पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं के खिलाफ यहां एक कार्यक्रम में कथित तौर पर हंगामा करने और बेंगलुरु दक्षिण के सांसद तेजस्वी सूर्या के साथ धक्का-मुक्की करने के लिए चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज की गई थी। तेजस्वी ने मतदाताओं से बाहर आकर अपने मताधिकार का प्रयोग करने की कई अपील की। दोपहर करीब 2 बजे उन्होंने आखिरी वीडियो जारी किया जिसमें उन्होंने मतदान के आखिरी चार घंटों का भरपूर उपयोग करने की अपील में सीमा सुरक्षा, धारा 370 के अलावा राम मंदिर का भी जिक्र किया। 

इससे पहले तेजस्वी ने 80%-20% की उपमा देते हुए बीजेपी मतदाताओं से बड़ी संख्या में मतदान केंद्रों पर आने को कहा था। तेजस्वी ने कहा, “हम भाजपा के 80 प्रतिशत मतदाता हैं, लेकिन केवल 20 प्रतिशत ही बाहर आते हैं और वोट देते हैं। कांग्रेस के मतदाता 20 प्रतिशत हैं लेकिन वे बाहर आते हैं और 80 प्रतिशत वोट करते हैं। अधिकांश मामलों में मतदान केंद्रों की जमीनी हकीकत यही है। आपका एक-एक वोट मायने रखता है। कृपया बाहर आएं और मतदान करें क्योंकि यदि आप मतदान नहीं कर रहे हैं, तो कांग्रेस का 20 प्रतिशत निश्चित रूप से मतदान कर रहा है।”