दिल्ली सरकार के अफसर ने दोस्त की बेटी से महीनों तक किया बलात्कार

बच्ची को पत्नी खिलाती रही गर्भपात की गोलियां, अबॉर्शन भी कराया

दिल्ली सरकार के अफसर ने दोस्त की बेटी से महीनों तक किया बलात्कार

नई दिल्ली : दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी पर बुराड़ी स्थित अपने घर पर अपने दोस्त की 17 वर्षीय बेटी के साथ कई महीनों तक बलात्कार करने और उसे गर्भवती करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। नाबालिग ने आरोप लगाया कि आरोपी और उसकी पत्नी ने उसका गर्भपात कराया। पुलिस ने कहा कि लडक़ी के पिता के निधन के बाद, आरोपी उसे देखभाल और सहायता के लिए अपने घर ले गया था। दिल्ली सरकार के एक प्रवक्ता ने कहा कि आरोपी महिला एवं बाल विकास विभाग में उप निदेशक है। उन्होंने कहा, ‘एफआईआर दर्ज कर ली गई है और कानून को अपना काम करना चाहिए। दिल्ली सरकार महिला सुरक्षा और बाल शोषण के गंभीर मामलों के प्रति संवेदनशील है।’ 

दिल्ली के महिला एवं बाल विकास विभाग के एक सरकारी अधिकारी के खिलाफ अपने दोस्त की 17 वर्षीय बेटी से कई महीनों तक बलात्कार करने और उसे गर्भवती करने का मामला रविवार को दर्ज किया गया। पीडि़ता दिल्ली में 12वीं कक्षा की छात्रा है और 1 अक्टूबर, 2020 को अपने पिता की मृत्यु के बाद आरोपी और उसके परिवार के साथ रह रही थी। आरोपी डब्ल्यूसीडी विभाग में उप निदेशक है।

दिल्ली पुलिस ने आरोपी और उसकी पत्नी के खिलाफ यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पीओसीएसओ) अधिनियम के तहत बलात्कार के आरोप में एफआईआर भी दर्ज की है। पत्नी पर गर्भपात की दवा देने का आरोप लगाया गया है। आरोपी ने कथित तौर पर नवंबर 2020 से जनवरी 2021 के बीच लडक़ी से कई बार बलात्कार किया था। दिल्ली पुलिस ने आरोपी सरकारी अधिकारी को नोटिस जारी किया है और पूछताछ भी की है। आज दोपहर तक पुलिस इस मामले में कार्रवाई कर सकती है। डीसीपी नॉर्थ सागर सिंह के बयान के मुताबिक, पीडि़ता की शिकायत पर पॉक्सो एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।