देवुसिंह चौहान ने राष्ट्रीय ध्वज खरीद कर शुरू किया हर घर तिरंगा अभियान

इस अभियान के माध्यम से मंत्री ने बताया कि पिछले साल देश के डाक घरों से लगभग एक करोड़ 41 लाख राष्ट्रीय ध्वज बिके थे

देवुसिंह चौहान ने राष्ट्रीय ध्वज खरीद कर शुरू किया हर घर तिरंगा अभियान

नई दिल्ली : संचार राज्य मंत्री देवुसिंह चौहान ने लोधी रोड प्रधान डाक घर से 50 रुपये का भुगतान कर काउंटर से दो राष्ट्रीय ध्वज खरीदने के साथ ही घर हर तिरंगा अभियान के दूसरे संस्करण की शुरूआत की है।

श्री चौहान कल शाम डाकघर पहुंचे और राष्ट्रीय ध्वज खरीदा। इस मौके पर मंत्री ने सेल्फी पॉइंट पर खड़े होकर खुद की एक तस्वीर खिंचवाई। इस अभियान के माध्यम से मंत्री ने बताया कि पिछले साल देश के डाक घरों से लगभग एक करोड़ 41 लाख राष्ट्रीय ध्वज बिके थे। इस उपलब्धि को देखते हुए भारत सरकार ने इस साल भी डाक घरो से राष्ट्रीय ध्वज की उपलब्धता सुनिश्चित करवाई है।

श्री चौहान ने ग्राहक तथा आम लोगों से हर घर तिरंगा अभियान- 2 को सफल बनाने के लिए डाक घर से राष्ट्रीय ध्वज खरीदने का आह्वान भी किया। पिछले वर्ष की तरह इस साल भी 13 अगस्त से 15 अगस्त तक ‘हर घर तिरंग’ अभियान चलाया जाएगा। डाकघरों में 25 रुपये में राष्ट्रीय ध्वज उपलब्ध होगा। 77वें स्वतंत्रता दिवस को मनाने के लिए देश भर के 1.6 लाख डाकघरों के जरिए तिरंगे बेचे जाएंगे, जिन्हें आप ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों तरीकों से खरीद पाएंगे। आम नागरिक ई-पोस्ट ऑफिस सुविधा के माध्यम से भी राष्ट्रीय ध्वज खरीद सकेंगे। इस अवसर पर मुख्य पोस्ट मास्टर जनरल मंजू कुमार भी उपस्थित थीं।