धामी ने दी खालसा स्थापना दिवस की बधाई

एडवोकेट धामी ने कहा कि दसवें पातशाह श्री गुरु गोबिंद सिंह जी ने 1699 के बैसाखी के दिन श्री आनंदपुर साहिब में खालसा की स्थापना कर सम्मान से जीने की राह दिखाई।

धामी ने दी खालसा स्थापना दिवस की बधाई

अमृतसर - शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष हरजिंदर सिंह धामी ने गुरुवार को खालसा स्थापना दिवस के ऐतिहासिक अवसर पर संगत को बधाई दी।

एडवोकेट धामी ने कहा कि दसवें पातशाह श्री गुरु गोबिंद सिंह जी ने 1699 के बैसाखी के दिन श्री आनंदपुर साहिब में खालसा की स्थापना कर सम्मान से जीने की राह दिखाई। सिख इतिहास का यह पृष्ठ विश्व के धार्मिक इतिहास में बहुत महत्व रखता है।

उन्होंने सिख समुदाय से अपील की कि इस पवित्र दिन गुरु साहिब द्वारा दिखाई गई जीवन परीक्षा में शामिल होकर राष्ट्रहित की रक्षा करें। उन्होंने कहा कि दुनिया भर में रहने वाले सिख समुदाय इस दिन को उत्साह के साथ मनाते हुए अपने बच्चों को इतिहास के इस सुनहरे पृष्ठ से अवगत कराएं, ताकि आने वाली पीढ़ियों में सिख सरोकारों को मजबूती से स्थापित किया जा सके। उन्होंने संगत से तख्त श्री केसगढ़ साहिब श्री आनंदपुर साहिब, तख्त श्री दमदमा साहिब तलवंडी साबो और सचखंड श्री हरमंदिर साहिब श्री अमृतसर में खालसा सजना दिवस समारोह में पूरी तरह से भाग लेने की अपील की।