अदन की खाड़ी में एक ही दिन में दो जहाजों पर हूती विद्रोहियों का ड्रोन अटैक, अमेरिका से आ रहा था भारत

यूकेएमटीओ ने बताया कि मंगलवार को यमन के दक्षिणी बंदरगाह शहर अदन के पास एक दूसरे जहाज पर हमला हुआ।

अदन की खाड़ी में एक ही दिन में दो जहाजों पर हूती विद्रोहियों का ड्रोन अटैक, अमेरिका से आ रहा था भारत

अमेरिका : मध्य पूर्व के जल क्षेत्र में यात्रा कर रहे दो जहाजों पर संदिग्ध यमन समर्थित हूती विद्रोही ड्रोन द्वारा हमला किया गया। ब्रिटिश सेना के यूनाइटेड किंगडम मैरीटाइम ट्रेड ऑपरेशंस ने कहा कि

पहला हमला लाल सागर के दक्षिणी हिस्से में, होदेइदा के यमनी बंदरगाह के पश्चिम में हुआ। जिसमें पुल पर जहाज की खिड़कियों को मामूली क्षति हुई।

इसमें कहा गया है कि हमले से पहले एक छोटा जहाज जहाज के पास था। निजी सुरक्षा फर्म एंब्रे ने जहाज की पहचान बारबाडोस-ध्वजांकित, यूनाइटेड किंगडम के स्वामित्व वाले मालवाहक जहाज के रूप में की। कंपनी ने कहा कि जहाज पर सवार किसी को भी चोट नहीं आई।

यूकेएमटीओ ने बताया कि मंगलवार को यमन के दक्षिणी बंदरगाह शहर अदन के पास एक दूसरे जहाज पर हमला हुआ। एंब्रे ने इसकी पहचान मार्शल आइलैंड्स-ध्वजांकित, ग्रीक स्वामित्व वाले जहाज के रूप में की जो अमेरिका से भारत की ओर आ रहा था।

एंब्रे ने कहा कि जहाज ने अपने स्टारबोर्ड की ओर से 50 मीटर दूर एक विस्फोट की सूचना दी। कोई चोट या क्षति की सूचना नहीं मिली। ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों के एक सैन्य प्रवक्ता, ब्रिगेडियर।

जनरल याह्या सारी ने एक बयान में दावा किया कि विद्रोही बलों ने लाल सागर में दो अलग-अलग जहाजों, एक अमेरिकी और एक ब्रिटिश, पर हमला किया। उन्होंने दावे के समर्थन में कोई सबूत नहीं दिया।

हूतियों ने अदन के तट पर हमले के बारे में कोई दावा नहीं किया। द मॉर्निंग टाइड के मालिक, ब्रिटिश फर्म फुराडिनो शिपिंग ने एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि हमले में कोई भी हताहत नहीं हुआ और जहाज सिंगापुर की ओर आगे बढ़ रहा है। नवंबर के बाद से, हमास के खिलाफ गाजा में इजरायल के हमले को लेकर विद्रोहियों ने लाल सागर में जहाजों को बार-बार निशाना बनाया है।

लेकिन उन्होंने अक्सर उन जहाजों को निशाना बनाया है जिनका इजराइल के साथ कमजोर या कोई स्पष्ट संबंध नहीं है, जिससे एशिया, मध्य पूर्व और यूरोप के बीच व्यापार के प्रमुख मार्ग में नौवहन खतरे में पड़ गया है।