तनाव मुक्त व सकारात्मक होने पर बेहतर कार्य कर सकता है कर्मचारी : कुलपति प्रो.अनायत

डीसीआरयूएसटी में गैर शैक्षणिक कर्मचारियों की कार्यकुशलता को बढाने लेकर हुई वर्कशॉप प्रारंभ

तनाव मुक्त व सकारात्मक होने पर बेहतर कार्य कर सकता है कर्मचारी : कुलपति प्रो.अनायत

सोनीपत। दीनबंधु छोटूराम विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय मुरथल के कुलपति प्रो. राजेंद्र कुमार अनायत ने कहा कि कर्मचारी सकारात्मक दृष्टिकोण व तनाव मुक्त होकर बेहतर तरीके से कार्य कर सकता है। सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ कर्मचारी किसी भी समस्या का निराकरण कर सकता है।

डीसीआरयूएसटी, मुरथल में द्वि - साप्ताहिक होलिस्टिक डेवलपमेंट एंड वैलनेस प्रोग्राम का आयोजन किया गया। कुलपति प्रो. राजेंद्र कुमार अनायत ने कहा कि प्रोग्राम का मुख्य उद्देश्य गैर-शैक्षणिक कर्मचारियों की कार्यकुशलता को बढ़ाने को लेकर वर्कशॉप का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वर्कशॉप में बताया जाएगा कि वर्तमान समय में मनुष्य किस प्रकार तनाव से मुक्त होकर अपने कार्य को खुश होकर और तन्मयता से शानदार ढंग से कर सकता है।

कुलपति ने कहा कि वर्कशॉप में विभिन्न क्षेत्र से आने वाले विशेषज्ञों द्वारा व्याख्यान भी दिए जाएगें। वर्कशॉप 28 मार्च तक चलेगी। कार्यशाला में 65 गैर शैक्षणिक कर्मचारी भाग ले रहे हैं।

प्रोग्राम की संयोजक एवं आयोजक रूपा राठी ने बताया कि वीएसयु विश्वविद्यालय, गुरुग्राम के डॉ. रविन्द्र कुमार ने - ‘ई-ऑफिस मेनेजमेंट’ पर व्याख्यान देते हुए कहा कि भविष्य में लगभग हर कार्यालय में संस्थान में इंटरनेट का बडी मात्रा में प्रयोग किया जाएगा और संस्थानों का लगभग सारा कार्य ऑनलाइन हो जाएगा। डॉ. एच.के अग्रवाल (संयोजक), डॉ. वंदना शर्मा (संयोजक) डीएमएस विभाग, लैब कॉर्डिनेटर चांदराम और रिसर्च स्कोर्ल्स सीमा मलिक स्वाति डागर, मोनिका, मंजीत , गौरव तथा चिनू आदि का योगदान रहा।