चार राज्यों में प्रतिबंधित पीएलएफआई के खिलाफ व्यापक कार्रवाई, दो लोग गिरफ्तार

बिहार के रमन कुमार सोनू उर्फ ​​ सोनू पंडित और दिल्ली के दक्षिण-पश्चिम जिले के निवेश कुमार को गिरफ्तार

चार राज्यों में प्रतिबंधित पीएलएफआई के खिलाफ व्यापक कार्रवाई, दो लोग गिरफ्तार

नयी दिल्ली : राष्ट्रीय अन्वेषण अधिकरण (एनआईए) ने शुक्रवार को झारखंड, बिहार, मध्यप्रदेश और नयी दिल्ली में प्रतिबंधित पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) के खिलाफ व्यापक कार्रवाई करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

एजेंसी के एक प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादी समूह द्वारा जबरन वसूली और हफ्ता वसूली के मामले में 23 स्थानों पर छापेमारी के दौरान भारतीय सेना की वर्दी, हथियार, गोला-बारूद, अपराध में इस्तेमाल होने वाले दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, तीन लाख रुपये नकद और आभूषण जब्त किए गए।

 

अधिकारी ने कहा कि जिन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई वे सभी प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन पीएलएफआई के सदस्य और समर्थक थे। उन्होंने कहा कि वे हिंसक कृत्यों और आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की साजिश में शामिल थे।

 

प्रवक्ता ने कहा कि झारखंड के गुमला, रांची, खूंटी, सिमडेगा, पलामू और पश्चिमी सिंहभूम जिलों में 19, नयी दिल्ली के दो और बिहार के पटना व मध्यप्रदेश के सिद्धि जिले में छापेमारी की गई।

अधिकारी ने बताया कि छापेमारी के दौरान बिहार के रमन कुमार सोनू उर्फ ​​ सोनू पंडित और दिल्ली के दक्षिण-पश्चिम जिले के निवेश कुमार को गिरफ्तार किया गया। प्रवक्ता ने कहा कि गिरफ्तार आरोपियों का नाम इस साल एनआईए द्वारा दर्ज की गई एक प्राथमिकी में शामिल था।