एशियाई हॉकी 5एस विश्व कप क्वालीफायर में भारत ने थाईलैंड को 5-4 से हराया

भारत ने थाईलैंड की रक्षा पंक्ति को शुरुआत से ही पीछे धकेलते हुए तेज गति से आक्रमण किया

एशियाई हॉकी 5एस विश्व कप क्वालीफायर में भारत ने थाईलैंड को 5-4 से हराया

ओमान : भारतीय महिला हॉकी टीम ने रविवार को महिला एशियाई हॉकी 5एस विश्व कप क्वालीफायर में ओमान के सलालाह में थाईलैंड को 5-4 से हराया। भारत के लिए नवजोत कौर (1'), मोनिका दीपी टोप्पो (1',7'), महिमा चौधरी (20') और अजमीना कुजूर (30') गोल किये जबकि थाईलैंड के लिए पिरेसराम अनोंगनट (3'), औंजई नत्थाकर्ण (10', 14') और सुवापत कोनथोंग (19') ने गोल दागे।

भारत ने थाईलैंड की रक्षा पंक्ति को शुरुआत से ही पीछे धकेलते हुए तेज गति से आक्रमण किया। खेल के पहले ही मिनट में कप्तान नवजोत कौर ने मैदानी गोल से खाता खोला। मोनिका डिपी टोप्पो (1') ने नेट पर फील्ड गोल करके भारत की बढ़त को तुरंत दोगुना कर दिया, जिससे थाईलैंड बैकफुट पर आ गया। हालाँकि थाईलैंड की कप्तान पिरेसराम अनोंगनाट ने तीसरे मिनट पर जवाबी गोल कर मुकाबला बराबरी का कर लिया। पहले हाफ की समाप्ति पर स्कोर 3-3 था।

दूसरे हाफ की शुरुआत में भारत ने लय बरकरार रखी और गेंद पर अधिकतर कब्ज़ा बनाए रखा। भारत ने स्ट्राइकिंग सर्कल के अंदर खतरनाक खेल जारी रखा। घड़ी में 5 मिनट शेष रहते हुए, भारत ने बढ़त हासिल करने के लिए तत्परता दिखानी शुरू कर दी। मोनिका डिपी टोप्पो ने बाएं फ्लैंक से एक मौका बनाया, लेकिन गेंद बाहर चली गई। खेल में सिर्फ एक मिनट शेष रहते अजमीना कुजूर (30') ने भारत को बढ़त दिला दी। मैच भारतीय महिला हॉकी टीम की 5-4 से जीत के साथ समाप्त हुआ।