उत्तर प्रदेश में झांसी : हत्यारोपी पुलिस के साथ मुठभेड़ में गिरफ्तार

पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसमें चिंटू के पैर में गोली लगी।

उत्तर प्रदेश में झांसी  : हत्यारोपी पुलिस के साथ मुठभेड़ में गिरफ्तार

झांसी : उत्तर प्रदेश में झांसी के सकरार थानाक्षेत्र में अपने दोस्त को मौत के घाट उतारकर फरार हुए आरोपी को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस अधीक्षक-नगर (एसपी-सिटी) ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि सकरार थानाक्षेत्र में 22 दिसंबर 2023 को जामन गांव के जंगल क्षेत्र में रामप्रसाद की हत्या उसी के दोस्त ने कर दी थी।

परिजनों की तहरीर पर मामला दर्ज कर रामप्रसाद के हत्यारोपी को पुलिस तलाश कर रही थी। इसी क्रम में बुधवार देर रात को सरकार थाना की महिला इंचार्ज नीलेश कुमारी की टीम जब गश्त पर थी तभी रामप्रसाद हत्याकांड के आरोपी चिंटू चिंतावन के संबंध में सूचना मिली। श्रीमती नीलेश ने अपनी टीम के साथ उसकी घेराबंदी की।

पुलिस से खुद का घिरा देखकर चिंटू ने फायरिंग कर दी। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसमें चिंटू के पैर में गोली लगी।गोली लगने से घायल हुए चिंटू को पुलिस ने गिरफ्तार कर इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया।

गौरतलब है कि झांसी जनपद में यह पहला मामला है कि जब महिला पुलिसकर्मी ने किसी बदमाश को इस तरह मुठभेड़ में गिरफ्तर किया है। चिंटू की अपने दोस्त रामप्रसाद के साथ तकरार हुई थी।

रामप्रसाद के पुत्र ने बताया था कि उनके घर के एक कार्यक्रम में महिलाओं के साथ नाचने से रामप्रसाद ने चिंटू को रोका था और इसे अपना अपमान मानकर चिंटू वहां से चला गया था।

इसी रंजिश के चलते उसने 22 दिसंबर को रामप्रसाद की हत्या कर दी थी। रामप्रसाद के परिजनों ने पुलिस को दी तहरीर में चिंटू पर शक जताया था और घटना के दिन से चिंटू फरार भी हो गया था। इसके बाद से पुलिस टीम लगातार चिंटू की तलाश में जुटी थी और बुधवार देर रात चिंटू की गिरफ्तारी कर ली गयी है।