मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रमुख पद से इस्तीफा दे सकते हैं कमलनाथ, नेतृत्व भी है नाराज

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कांग्रेस नेतृत्व इस बात से नाराज है कि कमलनाथ पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से नहीं मिल रहे हैं

मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रमुख पद से इस्तीफा दे सकते हैं कमलनाथ, नेतृत्व भी है नाराज

मध्य प्रदेश : विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार के दो दिन बाद कमलनाथ के मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मिलने की संभावना है और वह मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रमुख के पद से अपना इस्तीफा दे सकते हैं। सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कांग्रेस नेतृत्व इस बात से नाराज है कि कमलनाथ पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से नहीं मिल रहे हैं, बल्कि शर्मनाक हार के एक दिन बाद सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात कर रहे हैं।

कमलनाथ ने आज कहा है कि हम निर्वाचित और गैर-निर्वाचित विधायकों के साथ चर्चा कर रहे हैं और परिणाम का विश्लेषण कर रहे हैं। कुछ विधायक मुझसे मिले हैं और उनमें से एक ने मुझे बताया कि उन्हें अपने गांव में केवल 50 वोट मिले हैं। यह कैसे संभव है?...उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल सिर्फ माहौल बनाने के लिए किए जाते हैं। कांग्रेस, जिसने 2018 के चुनाव में 114 सीटें जीतकर कमल नाथ के नेतृत्व में राज्य में सरकार बनाई थी, मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में केवल 66 सीटें हासिल कर पाई।

कांग्रेस सरकार अल्पमत में आने के बाद गिर गई और भारतीय जनता पार्टी ने राज्य में सरकार बनाई, और शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री के रूप में लौट आए। इस चुनाव में भाजपा ने शानदार वापसी करते हुए 163 सीटों पर जीत दर्ज की और नवंबर में हुए चुनाव में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में 230 सदस्यीय मध्य प्रदेश विधानसभा में दो-तिहाई बहुमत हासिल किया। नतीजे 3 दिसंबर को घोषित किए गए थे। पार्टी नेतृत्व सीट बंटवारे को लेकर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव और जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार सहित इंडिया ब्लॉक के कई नेताओं के खिलाफ उनकी टिप्पणियों से भी नाराज है।