महाराष्ट्र सरकार पूरी तरह विफल : दानवे

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए राज्य सरकार को किसान और जनविरोधी बताया

महाराष्ट्र सरकार पूरी तरह विफल : दानवे

मुंबई : महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता अंबादास दानवे ने राज्य की एकनाथ शिंदे-देवेंद्र फडऩवीस सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया है कि उच्चतम न्यायालय द्वारा खारिज की गई असंवैधानिक और दागी सरकार राज्य में कानून-व्यवस्था बनाये रखने में पूरी तरह विफल रही है। श्री दानवे ने रविवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए राज्य सरकार को किसान और जनविरोधी बताया।

उन्होंने कहा ‘सरकार द्वारा प्याज के लिए 350 रुपये प्रति क्विंटल की पिछली घोषणा के बावजूद, उसने किसानों को एक भी सब्सिडी नहीं दी है। इसके अलावा, कपास की कीमत 12,000 रुपये से 6,000 रुपये तक तेजी से गिर गई है। सरकार को राशि दोगुनी करनी चाहिए थी भारी बारिश के कारण हुए नुकसान के लिए किसानों को राहत देनी थी, लेकिन ऐसा नहीं किया गया।’

विपक्ष के नेता ने राज्य में किसानों की आत्महत्या के बारे में बात करते हुए आरोप लगाया कि यह सरकार किसानों की आत्महत्या को रोकने में पूरी तरह विफल रही है। उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए राज्य में हत्या की घटनाओं में वृद्धि और महिलाओं के खिलाफ अपराधों में भी वृद्धि पर गंभीर चिंता व्यक्त की। श्री दानवे ने यह भी दावा किया कि समृद्धि राजमार्ग के निर्माण में काफी भ्रष्टाचार हुआ है।