मुर्मु, धनखड़, शाह, खडग़े ने दी मोदी को जन्मदिन की बधाई

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को उनके 73वें जन्मदिन की शुभकामनाएं एवं बधाई दी

मुर्मु, धनखड़, शाह, खडग़े ने दी मोदी को जन्मदिन की बधाई

नई दिल्ली : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जे पी नड्डा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को उनके 73वें जन्मदिन की शुभकामनाएं एवं बधाई दीं।

मुर्मु ने राष्ट्रपति भवन के एक्स हैंडल (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को उनके जन्मदिन पर हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। मैं कामना करती हूं कि आप अपनी दूरगामी दृष्टि और मजबूत नेतृत्व से समग्र विकास का मार्ग प्रशस्त करें। भारत का विकास अमृत काल में हो। ईश्वर से प्रार्थना है कि आप सदैव स्वस्थ एवं प्रसन्न रहें और अपने अद्भुत नेतृत्व से देशवासियों का नेतृत्व करते रहें। धनखड़ ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई। आपके दूरदर्शी नेतृत्व, मिशनरी भावना और अनुकरणीय क्रियान्वयन ने भारत को अभूतपूर्व प्रगति और युगांतरकारी परिवर्तन की ओर अग्रसर किया है। आपकी विरासत हमारे देश के इतिहास में अंकित है।

लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने एक्स पर कहा, माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिवस की अनंत शुभकामनाएं। देश की प्रगति, विश्व के कल्याण की जिस भावना से आप कार्य कर रहे हैं, उसने वैश्विक स्तर पर भारत को सक्षम नेतृत्वकर्ता के रूप में स्थापित किया है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी को बधाई देते हुए कहा, प्रधानमंत्री मोदी ने न केवल भारत को एक नईं पहचान दी है, बल्कि संपूर्ण विश्व में उनका मान भी बढ़ाया है। लोक कल्याण और गरीब कल्याण के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध मोदी जी ने भारत को नई बुलंदियों तक पहुंचाया है। शाह ने भी ट्वीट कर प्रधानमंत्री को शुभकामनाएं दीं और कहा, नए भारत के निर्माता मोदी जी ने हमारे देश की प्राचीन विरासत के आधार पर एक भव्य और आत्मनिर्भर भारत की मजबूत नींव रखी है। उन्होंने आगे कहा, ‘पार्टी संगठन हो या सरकार, हमें मोदी जी से हमेशा राष्ट्रहित सर्वोपरि रखने की प्रेरणा मिलती है।’

उन्होंने कहा, ऐसे अद्वितीय नेता के मार्गदर्शन में देश की सेवा करने का अवसर मिलना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। जन्मदिन की शुभकामनाएं मोदीजी।कांग्रेस अध्यक्ष खडग़े ने प्रधानमंत्री को जन्मदिन की बधाई दी और कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को उनके जन्मदिन पर मेरी शुभकामनाएं। उन्हें अच्छा स्वास्थ्य और लंबी उम्र मिले। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय संस्कृति की वैश्विक प्रतिष्ठा, लोगों के विकास और राष्ट्र की प्रगति को एक उचित आकार दिया है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए नड्डा ने कहा, ‘अंत्योदय’ का हमारा ध्येय आज देश के प्रत्येक गांव में व समाज के हर वर्ग तक पहुंचकर ‘विकसित भारत’ के संकल्प सिद्धि का मंत्र बन गया है। केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने भी श्री मोदी को उनके 73वें जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने कहा, गरीबों को बिना भ्रष्टाचार के सीधे योजनाओं का लाभ प्रधानमंत्री मोदी ने पहुंचाया है। लोगों की सेवा ऐसे ही आगे करने के लिए भगवान उन्हें बल दे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिन पर बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि विकसित भारत के लिए आपका समर्पण और विजन अतुलनीय है। उन्होंने एक्स पर लिखा, ‘मां भारती के परम उपासक, ‘नए भारत’ के शिल्पकार, ‘विकसित भारत’ के स्वप्नद्रष्टा, ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के प्रति संकल्पित, विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय राजनेता, देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई! ‘विकसित भारत’ के निर्माण के लिए आपका समर्पण और विजन अतुलनीय है।’ इसके अलावा कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री को उनके जन्मदिन पर बधाई दी और एक्स पर एक पोस्ट में उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। उत्तर प्रदेश के वाराणसी के संकल्प सिद्धि हनुमान मंदिर में प्रधानमंत्री के जन्मदिन के अवसर पर 73 किलो का लड्डु का केक बनाया गया और विशेष प्रार्थना भी की गई है।