नाटू-नाटू और द एलिफेंट व्हीस्परर्स को मिला ऑस्कर

आरआरआर और द एलिफेंट व्हिस्परर्स ने रचा इतिहास, भारत की झोली में आए दो ऑस्कर, पीएम मोदी सहित पूरे देश ने दी बधाई

नाटू-नाटू और द एलिफेंट व्हीस्परर्स को मिला ऑस्कर

नई दिल्ली- आरआरआर और द एलिफेंट व्हिस्परर्स ने इतिहास रचते हुए, इस बार दो ऑस्कर अपने नाम किए हैं। हालांकि तीसरी फिल्म ऑल दैट ब्रीथ्स को सिर्फ नॉमिनेशन से ही संतोष करना पड़ा।  आरआरआर फिल्म के गाने नाटू-नाटू ने बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का ऑस्कर जीता। इसके बाद तो पूरे देश में खुशी की लहर दौड़ गई। तो वहीं बेस्ट शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री कैटेगरी में भारतीय डॉक्यूमेंट्री द एलिफेंट व्हिस्परर्स ने सबको पीछे छोड़ते हुए अवॉर्ड अपने नाम किया। ऑस्कर अवॉर्ड्स 2023 के दौरान चैडविक बोसमैन को श्रद्धांजलि दी गई। बता दें कि साल 2020 में बोसमैन का निधन हो गया था।

नातू नातू और द एलिफेंट व्हिस्परर्स की बड़ी जीत

ट्रॉफी पकड़े हुए गुनीत मोंगा की एक तस्वीर पोस्ट करते हुए, आलिया ने लिखा, उफ्फ क्या दृश्य है! ऐतिहासिक! बधाई गुनईटीमोंगा और पूरी टीम थेलीफेनटविशपर  एक्ट्रेस ने जश्न मनाने वाली स्माइली के साथ कुछ तस्वीरें शेयर करके नाटू- नाटू की बड़ी जीत का जश्न भी मनाया। ऑस्कर में दीपिका की एक तस्वीर भी शेयर की, आलिया ने लिखा, यह ब्यूटी भारत को गौरवान्वित कर रही है।

जीत पर बोले प्रसून जोशी

खुद प्रख्यात कवि- गीतकार और सीबीएफसी के अध्यक्ष प्रसून जोशी ने नाटू- नाटू गाने के साथ एमएम कीरावनी और आरआरआर की ऑस्कर में जीत पर अपनी खुशी साझा की। उन्होंने कहा, मैं संगीत निर्देशक एमएम केरावनी और गीतकार चंद्रबोस के लिए बहुत ज्यादा खुश हूं। गीत और फिल्म ने भारतीयों के दिलों में अपनी जगह बना ली है।आरआरआर की पूरी टीम को बधाई।

रंजन ने दी बधाई

द कश्मीर फाइल्स के डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री ने ऑस्कर जीतने पर बधाई देते हुए लिखा-बधाई हो मम्कीरावाणी, सस्राजमौलि नातुनातु के लिए ऑस्कर जीतने और भारत को गौरवान्वित करने के लिए। बहुत खूब! बधाई निर्देशक अर्थस्पेक्ट्रम कार्तिकी गोंजाल्विस गुनीटम, द एलीफेंट व्हिस्परर्स के लिए बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट जीतने के लिए

भारतीय सिनेमा के लिए खुशी

महेश बाबू ने ट्विटर पर शेयर किया, और ये रहा... नाटू नाटू!! सभी सीमाओं को पार करते हुए !! मकीरावाणी गरु, बोसलीरिकिस्ट और आरआरआर की पूरी टीम को ऑस्कर में उनकी शानदार जीत के लिए बधाई!! एक खुशी का पल! भारतीय सिनेमा के लिए उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा किया, द एलीफेंट व्हिस्परर्स की पूरी टीम को सर्वश्रेष्ठ शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री का ऑस्कर जीतने पर बधाई... एक शानदार फिल्म और एक और अभूतपूर्व जीत