नेतन्याहू ने संरा राहत कार्य एजेंसी को बंद करने का आह्वान किया

यूएनआरडब्ल्यूए फिलिस्तीनी गाजा पट्टी में लगभग 13,000 लोगों को रोजगार देता है

नेतन्याहू ने संरा राहत कार्य एजेंसी को बंद करने का आह्वान किया

येरूशलम : इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने बुधवार को पिछले वर्ष सात अक्टूबर को हमास के हमले में फिलिस्तीन शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र राहत और कार्य एजेंसी (यूएनआरडब्ल्यूए) के कुछ कर्मचारियों की संलिप्तता के आरोपों के बीच एजेंसी को बंद करने का आह्वान किया है।

श्री नेतन्याहू ने येरूशलम का दौरा कर रहे आठ देशों के संयुक्त राष्ट्र के राजदूतों से कहा, ‘समय आ गया है कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय और स्वयं संयुक्त राष्ट्र को यह समझ लेना चाहिए कि यूएनआरडब्ल्यूए के मिशन को समाप्त किया जाना चाहिए।’

हमास के हमले में यूएनआरडब्ल्यूए के कई कार्यकर्ताओं के शामिल होने संबंधी इजरायल के आरोप के बाद अमेरिका और कम से कम 10 अन्य देशों ने एजेंसी दी जाने वाली फंडिंग निलंबित कर दी। हमले में इजऱायल में लगभग 1,200 लोग मारे गए।

यूएनआरडब्ल्यूए फिलिस्तीनी गाजा पट्टी में लगभग 13,000 लोगों को रोजगार देता है। इन लोगों को हमास हमले के जवाब में इजरायल के हवाई हमलों के बाद से मानवीय संकट का सामना करना पड़ा है। गाजा स्थित स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि हमलों में कम से कम 26,900 फिलिस्तीनी मारे गए और 69,950 अन्य घायल हो गए।