मिड डे मील कार्यकर्ताओं को छह माह से मानदेय नहीं - सैलजा

सुश्री सैलजा ने आज यहां जारी एक बयान में कहा कि कांग्रेस केंद्र में 1995 में तत्कालीन सरकार द्वारा शुरू की गई मिड डे मील योजना से कथित तौर पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार हाथ खींच रही है।

मिड डे मील कार्यकर्ताओं को छह माह से मानदेय नहीं - सैलजा

चंडीगढ़ -कांग्रेस महासचिव एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा ने कहा है कि हरियाणा के सरकारी स्कूलों में मिड डे मील कार्यकर्ताओं को मानदेय का भुगतान नहीं हो रहा है।

सुश्री सैलजा ने आज यहां जारी एक बयान में कहा कि कांग्रेस केंद्र में 1995 में तत्कालीन सरकार द्वारा शुरू की गई मिड डे मील योजना से कथित तौर पर भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) सरकार हाथ खींच रही है। मिड डे मील कार्यकर्ता मानदेय जारी करने की मांग को लेकर कई दिनों से आंदोलनरत हैं लेकिन इनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। उन्होंने सरकार से इन कार्यकर्ताओं को उनके लम्बित मानदेय का जल्द भुगतान करने की मांग की। इस सम्बंध में उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को पत्र भी लिखा है।

उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों में पहली से आठवीं कक्षा तक पढ़ने वाले बच्चों को कुपोषण से बचाने और पौष्टिक आहार उपलब्ध कराने हेतु मिड डे मीन योजना शुरू की गई थी। बाद में केंद्र की भाजपा सरकार ने इस योजना का नाम बदलकर प्रधानमंत्री पोषण शक्ति योजना कर दिया लेकिन वह मिड डे मील कार्यकर्ताओं को उनके मानदेय का भुगतान करना कथित तौर पर भूल गई।