गुरु नानक खालसा कॉलेज ने दी राष्ट्रीय पिता को श्रद्धांजलि

इस अवसर पर काॅलेज मे दो मिनट का मौन रख कर बापू के कृतित्व और व्यक्तित्व को याद किया गया।

गुरु नानक खालसा कॉलेज ने दी राष्ट्रीय पिता को श्रद्धांजलि

यमुना नगर - गुरु नानक खालसा कॉलेज के एन सी सी, एन एस एस, यूथ रेडक्रास और रोट्रेक्ट क्लब के विद्यार्थियों ने अपने अपने प्रभारी शिक्षकों, अन्य सभी शिक्षकों और काॅलेज प्राचार्य डॉ हरिन्दर सिंह कंग सहित राष्ट्र पिता महात्मा गांधी की पुण्य तिथि पर बापू के चित्र पर माल्यार्पण करके उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस अवसर पर काॅलेज मे दो मिनट का मौन रख कर बापू के कृतित्व और व्यक्तित्व को याद किया गया। मौके पर प्राचार्य डॉ हरिन्दर सिंह कंग ने कहा कि महात्मा गाँधी केवल देश के ही नही बल्कि संपूर्ण विश्व के मार्गदर्शक हैं। पूरे जीवन काल मे गांधी जी ने सत्य, अहिंसा, ईमानदारी, मानवता,सर्व धर्म समभाव का न केवल पालन किया बल्कि संपूर्ण विश्व को भी इन सद आचरणों को पालन करने की प्रेरणा दी है। डाॅ कंग ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के इस पावन बेला पर गांधी जी के आदर्श और शिक्षाएं और भी प्रासंगिक हो जाती हैं।

आज विश्व मे जिस तरह से हिंसा और अनाचार फैल रहा है,ऐसे मे बापू के बताए रास्ते पर चल कर ही विश्व शांति की स्थापना की जा सकती। आजादी के आंदोलन मे लाखों लोगों ने गांधी जी से प्रेरित होकर आजादी के आंदोलन मे कूद पड़े थे। आज पुनः गांधी के विचारों पर चलते हुए एक आदर्श समाज की स्थापना मे हमें योगदान देने की आवश्यकता है।

इस अवसर पर काॅलेज के अन्य शिक्षकों ने भी अपने अपने विचार व्यक्त करते हुए गांधी जी का स्मरण किया तथा उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रबंध समिति के अध्यक्ष सरदार रणदीप सिंह जौहर ने ने भी गांधी जी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके मार्ग पर चलने का आह्वान किया।मौके पर डॉ कमलप्रीत कौर, डॉ रंजीत सिंह, डाॅ विनय चंदेल,डाॅ संजय अरोड़ा, डाॅ संजय विज,डाॅ कैथरीन मसीह,प्रो बालकिशन, डाॅ रमणीक सहित विभिन्न विभागों के प्राध्यापक भी उपस्थित थे।