नोएडा: सरकारी रेस्तरां और स्कूलों में अवकाश अवकाश, मांस की बिक्री पर भी प्रतिबंध

मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी अक्षय गोयल ने बताया कि

नोएडा: सरकारी रेस्तरां और स्कूलों में अवकाश अवकाश, मांस की बिक्री पर भी प्रतिबंध

दिल्ली :  सटे उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले के नोएडा और ग्रेटर नोएडा में स्कूलों तथा कॉलेजों सहित सभी सरकारी कार्यालयों में सोमवार को सार्वजनिक रहेगा। एक आधिकारिक आदेश में यह बात कही गई।

गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने आज एक आदेश में कहा कि अपर मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश शासन/सामान्य प्रशासन द्वारा 22 जनवरी को राम जन्मभूमि परिसर में बने मंदिर में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के मद्देनजर सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है।

उन्होंने बताया कि इस आदेश के तहत जिला गौतम बुद्ध नगर में 22 जनवरी को सभी सरकारी कार्यालय, स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। जिलाधिकारी ने कहा, ‘‘निजी संगठन और वाणिज्यिक संस्थान इस संबंध में अपने स्तर पर निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र हैं।’’

जिले के मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी अक्षय गोयल ने बताया कि सोमवार को मांस की बिक्री भी प्रतिबंधित रहेगी। गोयल ने पीटीआई-से कहा, ‘‘विभाग निर्देशों (मांस बिक्री पर प्रतिबंध पर) का अनुपालन सुनिश्चित करेगा।’’

नोएडा, ग्रेटर नोएडा और दिल्ली से सटे जिले के रेस्तराओं ने भी 22 जनवरी के लिए अपनी व्यंजन सूची से मांसाहार हटा दिया है। नेशनल रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एनआरएआई) के उत्तर प्रदेश प्रमुख वरुण खेड़ा ने कहा, ‘‘रेस्तराओं ने फैसला किया है कि वे सोमवार को मांसाहार नहीं परोसेंगे।’’ जिले में लगभग एक हजार रेस्तरां और ढाबे एनआरएआई के सदस्य हैं।