कर्ज से दबे नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ अशोक गर्ग ने की आत्महत्या

पुलिस ने बताया कि आजाद नगर पुलिस टीम मामले की जांच कर रही है। डॉ गर्ग ने आत्महत्या से पहले एक चिट्ठी लिखी है जिसमें उन्होंने 14 लोगों पर परेशान करने का आरोप लगाया है।

कर्ज से दबे नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ अशोक गर्ग ने की आत्महत्या

हिसार - हरियाणा में हिसार के विख्यात नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉक्टर अशोक गर्ग ने मंगलवार को अपने घर पर कोई जहरीला पदार्थ निगलकर खुदकुशी कर ली। वह कर्ज से दबे थे और उन पर आई सेंटर के भवन को लेकर धोखाधड़ी और चेक बाउंस के कई मामले चल रहे थे।

पुलिस ने बताया कि आजाद नगर पुलिस टीम मामले की जांच कर रही है। डॉ गर्ग ने आत्महत्या से पहले एक चिट्ठी लिखी है जिसमें उन्होंने 14 लोगों पर परेशान करने का आरोप लगाया है। उन्होंने लिखा है कि वह लिया हुआ कर्ज लौटा चुके हैं लेकिन उन्हें और उनके परिवार को जान से मारने की धमकियां दी जा रही हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि उनके ओर उनकी पत्नी के खिलाफ धारा 138 (चेक बाउंस) के झूठे केस दर्ज कराये गये हैं।

डॉ गर्ग राष्ट्रपति के चिकित्सा पैनल पर बतौर नेत्र विशेषज्ञ रह चुके हैं। उन्होंने नेत्र चिकित्सा पर अनेक पुस्तकें लिखी हैं। उन्हें अनेक अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय पुरस्कारों से भी सम्मानित किया गया है। पिछले लंबे समय से वह आर्थिक तौर पर दिक्कत में चल रहे थे।

हिसार के डाबड़ा चौक तोशाम रोड़ स्थित गर्ग आई रिसर्च सेंटर के संचालक डॉ गर्ग पर साल 2019 में धोखाधड़ी सहित कुछ अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया था। आईसीआईसीआई बैंक की दिल्ली शाखा के मैनेजर रवि किरण गर्ग की शिकायत पर यह मामला दर्ज किया था। मामले के अनुसार डॉ गर्ग ने अपने आई सेंटर के भवन के नाम पर बैंक से लोन लिया था। जिस भवन पर उन्होंने लोन लिया उसे वह पहले ही बेच चुके थे। पुलिस जांच के बाद उन्हें 2020 में गिरफ्तार भी किया गया था जिसमें बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी।