आगरा में डीसीपी सिटी कार्यालय पर आत्मदाह करने पहुंची युवती को पुलिसकर्मियों ने रोक लिया

कुछ दिनों के अंदर ही उसने पीडि़ता की नौकरी वापस करवा दी। इसके बाद प्रवीण खुद को अविवाहित बताकर उससे लगातार बात करता रहा।

आगरा में डीसीपी सिटी कार्यालय पर आत्मदाह करने पहुंची युवती को पुलिसकर्मियों ने रोक लिया

आगरा :  जिला मुख्यालय पर पुलिस उपायुक्त (नगर) के कार्यालयके बाहर शनिवार दोपहर एक युवती ने कथित रूप से ज्वलनशील पदार्थ डालकर आत्मदाह करने का प्रयास किया लेकिन महिला पुलिस कर्मियों ने पकड़कर उसे ऐसा करने से रोक दिया।

पुलिस उपायुक्त (नगर) सूरज कुमार राय ने बताया कि महिला द्वारा आत्मदाह के प्रयास की जानकारी हुई है। उन्होंने कहा कि पीडि़ता से बातचीत की जा रही है तथा जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

इस महिला ने प्रवीण रावत नामक युवक पर दुष्कर्म कर उसका अश्लील वीडियो बनाने, गर्भपात करवाने और ब्लैकमेल कर 50 लाख से अधिक रुपये ऐंठने का आरोप लगाया। उसने कहा कि पुलिस को सारे साक्ष्य देने के बाद भी कार्रवाई न होने पर वह आत्मदाह का कदम उठाने को मजबूर हुई।

जगदीशपुरा थाना क्षेत्र की इस महिला के अनुसार पति से उसका तलाक हो चुका है। वह एक निजी कंपनी में काम करती है। सितंबर, 2022 में उसे कंपनी ने अकारण नौकरी से हटा दिया था। इसके कुछ दिन बाद वह संजय प्लेस में अपनी सहेली के कार्यालय गयी तो वहां प्रवीण रावत से उसकी मुलाकात हुई। महिला के मुताबिक प्रवीण रावत ने ऊंची पहुंच वाला व्यक्ति होने का हवाला देकर उसे मददकरने का आश्वासन दिया।

 

कुछ दिनों के अंदर ही उसने पीडि़ता की नौकरी वापस करवा दी। इसके बाद प्रवीण खुद को अविवाहित बताकर उससे लगातार बात करता रहा। महिला ने आरोप लगाया है कि एक बार प्रवीण उसे राजस्थान में खाटू श्याम मंदिर के दर्शन के बहानेसाथ ले गया और होटल में उसे कोल्डड्रिंक में कुछ नशीला पदार्थ मिलाकर पिलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया और इस हरकत का अश्लील वीडियो बना लिया। महिला के अनुसार प्रवीण ने वीडियो वायरल करने की धमकी देकर उसे अलग-अलग जगह ले जाकर उसका शारीरिक शोषण किया।