मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ लगे पोस्टर

फोनपे को ऐतराज, कंपनी ले सकती है लीगल एक्शन

मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ लगे पोस्टर

भूपाल : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने वाले कांग्रेस के पोस्टर पूरे भोपाल में लगने के बाद, डिजिटल भुगतान कंपनी फोनपे ने पोस्टरों में अपने ‘लोगो’ के इस्तेमाल पर आपत्ति जताई है। चुनावी राज्य मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के बीच पोस्टरों की जंग के बीच, कांग्रेस ने राजधानी भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पोस्टर चिपकाए, जिसमें उन पर पैसे के बदले में काम करवाने का आरोप लगाया गया।

चौहान के चेहरे वाले क्यूआर कोड वाले पोस्टर में लिखा है 50 प्रतिशत लाओ, ‘फोनपे’ काम कराओ (अपना काम कराने के लिए 50 प्रतिशत कमीशन का भुगतान करें)।

फोनपे ने सोमवार को ट्विटर पर पोस्टरों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि उसके लोगों को पोस्टरों से हटा दिया जाना चाहिए और उसने किसी भी तीसरे पक्ष, चाहे वह राजनीतिक हो या गैर-राजनीतिक, द्वारा अपने ब्रांड लोगो के अनधिकृत उपयोग पर आपत्ति जताई है। कंपनी ने कहा कि लोगो का कोई भी अनधिकृत उपयोग कानूनी कार्रवाई को आमंत्रित करेगा क्योंकि उसने कांग्रेस पार्टी से फोनपे ब्रांड और लोगो वाले पोस्टर हटाने के लिए कहा था।

कंपनी ने ट्वीट किया फोनपे किसी भी तीसरे पक्ष द्वारा अपने ब्रांड लोगो के अनधिकृत उपयोग पर आपत्ति जताता है, चाहे वह राजनीतिक हो या गैर-राजनीतिक। हम किसी भी राजनीतिक अभियान या पार्टी से संबद्ध नहीं हैं। फोनपे लोगो हमारी कंपनी का एक पंजीकृत ट्रेडमार्क है। बौद्धिक संपदा का कोई भी अनधिकृत उपयोग फोनपे के अधिकार कानूनी कार्रवाई को आमंत्रित करेंगे। हम विनम्रतापूर्वक ञ्चढ्ढहृष्टरूक्क से हमारे ब्रांड और लोगो वाले पोस्टर हटाने का अनुरोध करते हैं। मध्य प्रदेश में पोस्टर युद्ध हाल ही में संपन्न कर्नाटक चुनावों के समान है। दक्षिणी राज्य में चुनाव से पहले, कांग्रेस ने पिछले मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के खिलाफ पेसीएम पोस्टर अभियान चलाया।