पंजाब सरकार ने डीज़ल खरीद के लिए आईओसी के साथ किया समझौता

18 डिपो में लगे अपने डीज़ल डिस्पेंसिंग यूनिटों के माध्यम से तीन अप्रैल से 15 मई तक सरकारी बसों के लिए 78.77 लाख लीटर डीज़ल मुहैया कराया

पंजाब सरकार ने डीज़ल खरीद के लिए आईओसी के साथ किया समझौता

चंडीगढ़ - पंजाब सरकार ने बुधवार कम कीमत पर डीज़ल खरीदने के लिए इंडियन ऑयल कारपोरेशन (आईओसी) के साथ समझौता किया।

यह जानकारी देते हुए परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने बताया कि राज्य सरकार ने पंजाब रोडवेज़/पनबस और पीआरटीसी बस सेवा को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने की अपनी वचनबद्धता के तहत (आईओसी) के साथ समझौता किया है जिसके तहत सरकार को 2.29 रुपये प्रति लीटर कम मूल्य पर डीज़ल मिलना शुरू हो गया है।

श्री भुल्लर ने कहा कि समझौते के तहत आईओसी ने पीआरटीसी के नौ डिपो और पंजाब रोडवेज़/पनबस के 18 डिपो में लगे अपने डीज़ल डिस्पेंसिंग यूनिटों के माध्यम से तीन अप्रैल से 15 मई तक सरकारी बसों के लिए 78.77 लाख लीटर डीज़ल मुहैया कराया और कम कीमत पर तेल लेकर ट्रांसपोर्ट विभाग को करीब डेढ महीने के इस अरसे के दौरान ही एक करोड़ 80 लाख 38 हज़ार का लाभ हुआ है।

उन्होंने बताया कि राज्य में पंजाब रोडवेज़/पनबस की 1840 और पीआरटीसी की 1230 बसें चल रही हैं। उन्होंने कहा कि यदि बसों की गिनती और तेल की बाज़ारी कीमत आज के अनुसार ही रही तो प्रति महीना एक करोड़ 25 लाख की बचत के हिसाब से इस वित्तीय वर्ष में अंदाज़न 15 करोड़ रुपये से अधिक का लाभ होगा। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार के साथ किए समझौते के अनुसार आईओसी 30 नवंबर, 2024 तक परिवहन विभाग को डीज़ल मुहैया कराएगी।