भारत को बांटने के लिए लोगों को भडक़ा रहे राहुल

विदेशी यह नहीं जानते वह वास्तव में पप्पू हैं, किरेन रिजिजू का बड़ा हमला

भारत को बांटने के लिए लोगों को भडक़ा रहे राहुल

नई दिल्ली- केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कैंब्रिज में राहुल गांधी के संबोधन का एक वीडियो शेयर करते हुए कहा कि कांग्रेस नेता भारत की एकता के लिए बेहद खतरनाक हो गए हैं और अब लोगों को भारत को बांटने के लिए उकसा रहे हैं। एक ट्वीट में रिजिजू ने कहा कि स्वघोषित कांग्रेस राजकुमार ने सारी हदें पार कर दीं। केंद्रीय मंत्री ने कहा, यह आदमी भारत की एकता के लिए बेहद खतरनाक हो गया है। अब वह लोगों को भारत को विभाजित करने के लिए उकसा रहा है। भारत के सबसे लोकप्रिय और चहेते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक ही मंत्र है, एक भारत श्रेष्ठ भारत।

राहुल गांधी ने अपने कैंब्रिज विश्वविद्यालय के भाषण में पीएम मोदी पर भारत के लोकतांत्रिक ढांचे को नष्ट करने का आरोप लगाया था। राहुल गांधी ने अपने कैम्ब्रिज भाषण में कहा था भारत राज्यों का एक संघ है। यह एक समझौता है और यदि आप एक विचार को एक संघ पर थोपने की कोशिश करते हैं, तो यह प्रतिक्रिया देगा। मेरे यहाँ एक सिख सज्जन बैठे हैं। वह सिख धर्म से हैं। हमें भारत में मुसलमान मिले हैं।, भारत में ईसाई, भारत में विभिन्न भाषाएं। वे पूरे भारत हैं। श्री नरेंद्र मोदी कहते हैं कि वह नहीं हैं। नरेंद्र मोदी कहते हैं कि वह भारत में दूसरे दर्जे के नागरिक हैं। मैं उनसे सहमत नहीं हूं।

इस टिप्पणी पर रिजिजू ने कहा कि प्रतिक्रिया देना जरूरी नहीं है लेकिन भारत विरोधी ताकतों द्वारा भारत विरोधी बयानों का गलत इस्तेमाल भारत की छवि खराब करने के लिए किया जा रहा है। रिजिजू ने कहा, भारत के लोग जानते हैं कि राहुल गांधी पप्पू हैं लेकिन विदेशी नहीं जानते कि वह वास्तव में पप्पू हैं। उन्होंने कहा, एक ही उत्पाद को फिर से लॉन्च करने की एक सीमा होनी चाहिए। लंदन में फिर से लॉन्च किया जा रहा है, और भारत में एक ही गिरोह सक्रिय रूप से मार्केटिंग कर रहा है। राहुल गांधी, जो ब्रिटेन के दौरे पर थे, पर पहले भाजपा ने विदेशी भूमि से भारत के लोकतंत्र का अपमान करने का आरोप लगाया था।