एस्ट्रोवर्ल्ड कार्यक्रम में हुई घटना के लिए रैपर दोषी नहीं : अमेरिकी ग्रैंड जूरी

हैरिस काउंटी डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी किम ओग ने एक संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही

एस्ट्रोवर्ल्ड कार्यक्रम में हुई घटना के लिए रैपर दोषी नहीं : अमेरिकी ग्रैंड जूरी

वाशिंगटन : टेक्सास की ग्रैंड जूरी ने २०२१ में एस्ट्रोवर्ल्ड कार्यक्रम में हुई घटना के संबंध में अमेरिकी रैपर ट्रैविस स्कॉट और कई अन्य लोगों को दोषी ठहराने से इनकार कर दिया है। इस घटना में दस लोगों की मौत हो गई थी।

हैरिस काउंटी डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी किम ओग ने एक संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही।

श्री ओग ने गुरुवार को कहा, ''आज, हैरिस काउंटी ग्रैंड जूरी ने एस्ट्रोवर्ल्ड कार्यक्रम में १० लोगों की मौत से संबंधित सभी आपराधिक आरोपों पर ट्रैविस स्कॉट को दोषी नहीं माना।

रैपर स्कॉट ने पहले कहा था कि उन्होंने भीड़ से ऐसी कोई आवाज़ नहीं सुनी जिसके कारण उन्हें शो रोकना पड़े, लेकिन उन्होंने बताया कि तेज प्रकाश के कारण मंच से स्पष्ट रूप से देखना कठिन था। उन्होंने यह भी कहा कि संगीत कार्यक्रमों के दौरान दुर्घटनाएं होती हैं, जैसे लोग बेहोश हो जाते हैं। आमतौर पर कार्यक्रम स्थल के कर्मचारी प्रशंसकों की सुरक्षा के प्रभारी होते हैं।

उल्लेखनीय है कि रैपर स्कॉट के ०५ नवंबर, २०२१ को एक संगीत कार्यक्रम में लगभग ५०,००० लोग उपस्थित थे। शो के दौरान देर शाम भीड़ बढ़ने लगी और रात में १८ वर्ष से कम उम्र के दो किशोरों सहित आठ लोगों को मृत घोषित कर दिया गया। पांच नाबालिगों सहित २४ से अधिक लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां दो लोगों की कुछ दिनों बाद मृत्यु हो गई।