आगरा मेट्रो की सुरक्षा यूपीएसएसएफ के जिम्मे होगी, कमांडेन्ट राम सुरेश ने किया दौरा

इस दौरान उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के अधिकारी मौजूद रहे।

आगरा मेट्रो  की सुरक्षा यूपीएसएसएफ के जिम्मे होगी, कमांडेन्ट राम सुरेश ने किया दौरा

उत्तर प्रदेश : आगरा मेट्रो ट्रेन और स्टेशन की सुरक्षा उत्तर प्रदेश विशेष सुरक्षा बल (यूपी एसएसएफ) के जिम्मे होगी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। उत्तर प्रदेश मेट्रो के डीजीएम जनसंपर्क पंचानन मिश्रा ने बताया कि बृहस्पतिवार को यूपीएसएसएफ के कमांडेन्ट राम सुरेश ने इस संबंध में मेट्रो स्टेशन का दौरा किया।

उन्होंने बताया कि यूपीएसएसएफ को आगरा मेट्रो की सुरक्षा की जिम्मेदारी दी जाएगी और इसी क्रम में 4 जी बटालियन एसएसएफ के कमांडेन्ट राम सुरेश ने आगरा मेट्रो रेल परियोजना के भूमिगत हिस्सों का दौरा किया।

 

इस दौरान उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के अधिकारी मौजूद रहे। मिश्रा ने बताया कि लखनऊ एवं कानपुर मेट्रो की तरह आगरा मेट्रो के सभी स्टेशन एवं ट्रेन में निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।

 

गौरतलब है कि सितंबर 2020 में अदालत परिसरों , प्रमुख धार्मिक स्थलों, मेट्रो परियोजना सहित विभिन्न प्रतिष्ठानों की सुरक्षा के लिए यूपीएसएसएफ का गठन किया गया था।

उत्तर प्रदेश विशेष सुरक्षा बल (यूपीएसएसएफ) का मुख्यालय राजधानी लखनऊ में स्थित है। उत्तर प्रदेश सरकार ने लखनऊ, गोरखपुर, प्रयागराज, मथुरा व सहारनपुर में यूपीएसएसएफ की बटालियन गठित कर कमांडेंट की तैनाती की है।