उत्तर सूडान में ड्रोन हमले में कई लोग मारे गए, घायल हुए

इफ्तार भोजन के बाद सूर्यास्त की प्रार्थना करते समय उपासकों के एक समूह पर ड्रोन से हमला किया गया

उत्तर सूडान में ड्रोन हमले में कई लोग मारे गए, घायल हुए

खार्तूम : उत्तरी सूडान के नाहर अल-नील राज्य के अटबारा शहर में एक इस्लामी ब्रिगेड की सभा पर मंगलवार हुये ड्रोन हमले में कई लोग मारे गए और घायल हो गए। देश की सुरक्षा समिति ने यह जानकारी दी। समिति ने एक बयान में कहा, “इफ्तार भोजन के बाद सूर्यास्त की प्रार्थना करते समय उपासकों के एक समूह पर ड्रोन से हमला किया गया।”

बयान में कहा गया है कि हमले में कई लोग मारे गए और घायल हो गए, घायलों को इलाज के लिए स्थानांतरित कर दिया गया है। इस बीच स्थानीय मीडिया ने बताया कि सूर्यास्त की नमाज के बाद इफ्तार के दौरान अल-बारा बिन मलिक ब्रिगेड को निशाना बनाकर ड्रोन हमला किया गया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, हमले में सात लोगों की मौत हो गई और करीब 17 अन्य घायल हो गए, जबकि हताहतों की संख्या के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी जारी नहीं दी गई है।

अभी तक किसी भी पक्ष ने घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है। अल-बारा बिन मलिक ब्रिगेड सूडानी सशस्त्र बलों (एसएएफ) के साथ मिलकर राजधानी खार्तूम के उत्तर-पश्चिम में ओमडुरमन शहर में अर्धसैनिक रैपिड सपोर्ट फोर्सेज (आरएसएफ) के खिलाफ लड़ रही है। सूडान 15 अप्रैल, 2023 से एसएएफ और आरएसएफ के बीच हिंसक झड़पों को झेल रहा है। सशस्त्र संघर्ष स्थान और घटना डेटा परियोजना ने शत्रुता की शुरुआत के बाद से लगभग 13 हजार 900 मौतें दर्ज की हैं।