दिल्ली में जेपी नड्‌डा से मिले शिवराज सिंह चौहान, क्या मिल सकती है कोई जिम्मेदारी

यह पूछे जाने पर कि क्या केंद्रीय मंत्रिमंडल में पद पाने के बारे में चर्चा की जाएगी,

दिल्ली में जेपी नड्‌डा से मिले शिवराज सिंह चौहान, क्या मिल सकती है कोई जिम्मेदारी

मध्य प्रदेश :  पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर पहुंचे।

नड्‌डा के साथ उनकी इस मुलाकात के कई बड़े मायने निकाले जा रहे हैं। चौहान ने पहले भाजपा प्रमुख के साथ अपनी निर्धारित बैठक की पुष्टि की थी लेकिन एजेंडे का खुलासा करने से परहेज किया था।

चौहान ने सोमवार को भोपाल में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि भाजपा प्रमुख नड्डा ने बैठक के लिए बुलाया है और मैं उनसे मिलने जाऊंगा। 

यह पूछे जाने पर कि क्या केंद्रीय मंत्रिमंडल में पद पाने के बारे में चर्चा की जाएगी, वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।  हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में पार्टी को भारी जीत दिलाने के बावजूद मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद चौहान की यह पहली दिल्ली यात्रा है।

पार्टी में अपनी भूमिका को लेकर चल रही तेज अटकलों के बीच पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी जो भी निर्णय लेगी, वह उसके लिए तैयार हैं। भाजपा नेता ने कहा कि कुछ मुद्दे हैं जिनके लिए वह दिल से काम करना जारी रखेंगे।

उन्होंने कहा कि मैंने हमेशा कहा है कि भाजपा एक मिशन है और जब आप एक मिशन में काम करते हैं तो आप निर्णय नहीं लेंगे, मिशन आपके लिए निर्णय लेता है। पार्टी जो भी निर्णय लेगी, मैं उसके लिए काम करूंगा.' पर्यावरण, महिला सशक्तिकरण और बाल कल्याण जैसे कुछ विषय हैं, ये मेरे पसंदीदा मुद्दे हैं और मैं इसके लिए दिल से काम करना जारी रखूंगा।

पूर्व मुख्यमंत्री अपने समर्थकों और लाडली लक्ष्मी योजना के लाभार्थियों से मिल रहे हैं, इस योजना को व्यापक रूप से मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों में भाजपा के लिए गेम-चेंजर माना जाता है।