सोनिया-खडगे ने करुणानिधि को 100वीं जयंती पर दी श्रद्धांजलि

मुझे कई मौकों पर डॉ करुणानिधि से मिलने, उनके विचार सुनने, उनकी ज्ञान भरी बातों और उनकी सलाह का लाभ लेने का सौभाग्य मिला

सोनिया-खडगे ने करुणानिधि को 100वीं जयंती पर दी श्रद्धांजलि

नयी दिल्ली : कांग्रेस संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी तथा पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने द्रविड मुन्नेत्र कषगम (द्रमुक) नेता एवं तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री के करुणानिधि को 100वीं जयन्ती पर आज श्रद्धांजलि अर्पित की।

डॉ करुणानिधि को श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित कार्यक्रम में उनके चित्र पर पुष्प अर्पित करने के बाद श्रीमती गांधी ने कहा “डॉ.कलैग्नार करुणानिधि की 100वीं वर्षगांठ पर द्रमुक के अपने सहयोगियों के साथ मौजूद रहना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। मुझे कई मौकों पर डॉ करुणानिधि से मिलने, उनके विचार सुनने, उनकी ज्ञान भरी बातों और उनकी सलाह का लाभ लेने का सौभाग्य मिला और मैंने उनसे मिलकर खुद को भाग्यशाली महसूस किया है। इस मौके पर उनके सभी प्रशंसकों और समर्थकों को मेरी शुभकामनाएं।”

श्री खडगे ने द्रमुक़ नेता को श्रद्धांजलि देते हुए कहा “कलैग्नार करुणानिधि को उनकी जन्मशती पर मेरी सादर श्रद्धांजलि। भारत के एक महान सपूत, जिन्हें तमिल लोग बेहद प्यार करते थे, लोक कल्याण में उनका योगदान, सामाजिक न्याय, समानता और स्वतंत्रता के लोकाचार पर आधारित था।”

उन्होंने आगे कहा , “आज लोगों की सेवा में उनके छह दशकों को सलाम करने का एक महत्वपूर्ण अवसर है। उन्होंने समाज की असलियत को समझा और समाज मरण व्याप्त कठिनाइयों को दूर करने का भी समर्थन किया। तमिलनाडु और देश के लिए डॉ करुणानिधि के अद्वितीय योगदान को हमेशा याद किया जाएगा।”