टाटा सफारी, हैरियर भारत-एनकैप से फाइव स्टार रेटिंग पाने वाले पहले वाहन बने

टाटा मोटर्स ने एक बयान में केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के हवाले से सफारी और हैरियर मॉडल को वयस्क

टाटा सफारी, हैरियर भारत-एनकैप से फाइव स्टार रेटिंग पाने वाले पहले वाहन बने

दिल्ली :  घरेलू वाहन विनिर्माता टाटा मोटर्स ने बुधवार को कहा कि उसके एसयूवी मॉडल- सफारी और हैरियर, स्वदेशी कार सुरक्षा रेटिंग कार्यक्रम भारत-एनकैप के तहत फाइव स्टार रेटिंग पाने वाले पहले वाहन बन गए हैं।

सरकार ने अगस्त में भारतीय मानकों के अनुरूप वाहनों की सुरक्षा प्रणाली को आंकने के लिए भारत-एनकैप कार्यक्रम शुरू किया था। इस कार्यक्रम को उच्चतम वैश्विक सुरक्षा मानकों के आधार पर तैयार किया गया है।

 

टाटा मोटर्स ने एक बयान में केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के हवाले से सफारी और हैरियर मॉडल को वयस्क एवं बच्चा दोनों श्रेणियों में फाइव स्टार सुरक्षा रेटिंग मिलने की जानकारी दी।

 

बयान के मुताबिक, गडकरी ने भारत-एनकैप परीक्षण के दौरान अधिकतम सुरक्षा रेटिंग पाने के लिए टाटा मोटर्स की तारीफ की। टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्रा ने कहा कि कंपनी के दो वाहनों को भारत-एनकैप से फाइव स्टार रेटिंग मिलना सम्मान की बात है। उन्होंने वाहनों की सुरक्षा के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धता दोहराई।