शहरवासियों को जल्द मिलेगी करोड़ों के विकास कार्यों की सौगात, मेयर ने प्रोजेक्ट का लिया जायजा

निर्माणाधीन गधौली व कीर्ति नगर सामुदायिक केंद्र व चांदपुर ऑटो मार्केट का मेयर ने किया निरीक्षण, तीनों प्रोजेक्ट का अंतिम रूप में चल रहा काम, जल्द पूरा होने पर शहरवासियों को किए जाएंगे समर्पित

शहरवासियों को जल्द मिलेगी करोड़ों के विकास कार्यों की सौगात, मेयर ने प्रोजेक्ट का लिया जायजा
यमुनानगर। शहरवासियों को जल्द ही करोड़ों रुपये की लागत से चल रहे कई विकास कार्यों की सौगात मिलेगी। नगर निगम की ओर से वार्ड नंबर 11 में दो करोड़ 37 लाख 30 हजार की लागत से आधुनिक सामुदायिक केंद्र का निर्माण किया जा रहा है। वार्ड नंबर नौ के कीर्ति नगर में करीब 43.35 लाख से अनेक सुविधाओं से लेस आंबेडकर भवन एवं सामुदायिक केंद्र को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इसके साथ ही बने नलकूप के पास पक्की पार्किंग की व्यवस्था की जा रही है। वार्ड 16 में चांदपुर बाईपास के पास खाली पड़ी जमीन में 2.37 करोड़ की लागत से बनाई जा रही ऑटो मार्केट की प्रथम चरण में 21 दुकानें बन कर तैयार हो चुकी है। इन्हें भी अंतिम रूप दिया जा रहा है।
वीरवार को मेयर मदन चौहान इन तीनों प्रोजेक्ट का भाजपा नेता जंगशेर सिंह, एक्सईएन विकास धीमान, एमई मुनेश्वर भारद्वाज व अन्य के साथ निरीक्षण किया। मेयर चौहान ने संबंधित ठेकेदारों को जल्द से जल्द इन प्रोजेक्ट का काम पूरा करने के निर्देश दिए। ताकि शहरवासियों को ये प्रोजेक्ट समर्पित किए जा सके। नगर निगम मेयर मदन चौहान सबसे पहले वार्ड नंबर 11 के गधौली में दो करोड़ 37 लाख 30 हजार रुपये की लागत से निर्माणाधीन आधुनिक सामुदायिक केंद्र पर पहुंचे। यहां सामुदायिक केंद्र का हाल ही में लेंटर डाला गया था।
चौहान ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जल्द ही जल्द सामुदायिक केंद्र का काम पूरा किया जाए। केंद्र में धार्मिक व सामाजिक कार्यक्रम करने के लिए बड़ा हाल बनाया जा रहा। हाल में शादी करने की पूरी व्यवस्था होगी। इसके अलावा सामुदायिक केंद्र में पार्षद रूम, गेस्ट रूम, ड्रेसिंग रूम, केयर टेकर रूम, रसोई, महिला व पुरुषों के अलग अलग शौचालयों की व्यवस्था होगी। इसके बनने से क्षेत्र के हजारों लोगों को लाभ होगा। गधौली के बाद मेयर मदन चौहान वार्ड नौ के कीर्ति नगर में करीब 43.35 लाख से तैयार किए जा रहे आंबेडकर भवन एवं सामुदायिक केंद्र पहुंचे। केंद्र के साथ ही पक्की पार्किंग की व्यवस्था की गई है। चौहान ने अधिकारियों को केंद्र के बचे हुए सभी कार्य जल्द निपटाने के निर्देश दिए।
यहां से मेयर मदन चौहान वार्ड-16 में निर्माणाधीन चांदपुर ऑटो मार्केट पहुंचे। मार्केट में कुल 42 दुकानें बनाई जानी है। प्रथम चरण में 21 दुकानें बनाने का काम अंत में है। ऑटो मार्केट में ट्विनसिटी के बाजारों में सड़क किनारे बनी वाहन मरम्मत की दुकानों को लाया जाएगा। इससे शहर में लगने वाले जाम से राहत मिलेगी। ऑटो मार्केट बनाने पर नगर निगम द्वारा 2.37 करोड़ खर्च किए जा रहे है। ऑटो मार्केट बनने से शहरवासियों व वाहन चालकों को लाभ होगा। मार्केट में पेयजल, निकासी, शौचालय सहित अन्य सभी सुविधाएं दी जाएगी। मेयर मदन चौहान ने कहा कि हम शहर को व्यवस्थित तरीके से बसाने का काम कर रहे है। हमारा शहर सुंदर, साफ व स्वच्छ बने, इसी दिशा में नगर निगम कार्य कर रहा है। शहर में करोड़ों के प्रोजेक्ट शुरू किए हुए है। जिनकी जल्द ही शहरवासियों को सौगात मिलेगी।