झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, प्रवर्तन निदेशालय की टीम आज करेगी पूछताछ

हेमंत सोरेन और ईडी के बीच पूछताछ के इस पूरी घटनाक्रम में कई रोचक बदलाव देखने को मिल चुके हैं।

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, प्रवर्तन निदेशालय की टीम आज करेगी पूछताछ

झारखंड : जमीन घोटाला मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय आज पूछताछ करेगी। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनसे यह पूछताछ सीएम ऑफिस में की जाएगी। हेमंत सोरेन से प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों की टीम दोपहर एक बजे पूछताछ करना शुरू करेगी।

बता दें कि हेमंत सोरेन से पूछताछ करने के लिए अब तक 10 समन जारी किए जा चुके हैं। हालांकि हेमंत सोरेन ने सिर्फ एक बार ही जांच एजेंसी के सामने पेश होकर उनके सवालों के जवाब दिए हैं।हेमंत सोरेन और ईडी के बीच पूछताछ के इस पूरी घटनाक्रम में कई रोचक बदलाव देखने को मिल चुके हैं।

हेमंत सोरेन से पूछताछ को लेकर सुबह नौ से रात दस बजे तक रांची में धारा 144 भी लागू की गई है। इससे पहले हेमंत सोरेन मंगलवार की दोपहर रांची स्थित अपने आवास पहुंचे। यहां उन्होंने विधायकों के साथ बैठक की। इसबैठक में हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन भी मौजूद रही। उनके मौजूद होने से कयास लगाए जा रहे हैं कि राज्य की कमान उन्हें सौंपी जा सकती है।

इस मामले में बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने भी अहम दावा किया है। उन्होंने कहा कि झारखंड में कल्पना सोरेन के नाम पर विधायक दल की बैठक में सहमति नहीं बन सकी है।

सीता सोरेन और बसंत सोरेन ने कल्पना के मुख्यमंत्री बनाए जाने का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि 35 विधायकों ने ही इस बैठक में हिस्सा लिया है।

बता दें कि कल्पना सोरेन के मुख्यमंत्री बनने की चर्चा लगातार तेज हो गई है क्योंकि संभावना जताई जा रही है कि ईडी की टीम पूछताछ के बाद हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर सकती है।

इसी बीच हेमंत सोरेन की सरकार के विधायक और राज्य के मंत्री बन्ना गुप्ता ने भी बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सभी विधायक अपने गठबंधन के नेता हेमंत सोरेन उनके साथ है। कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता भी एक साथ रहेंगे। हम पूरी तरह से आशीर्वाद और संतुष्ट हैं। राज्य में स्थिति सामान्य है।