झारखंड : कल्पना सोरेन से मिले राहुल गांधी, कांग्रेस का भाजपा पर तंज- ऑपरेशन कीचड़ फेल हो गया

कांग्रेस नेता ने पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी और उसके बाद चंपई सोरेन के शपथ ग्रहण में देरी का जिक्र करते हुए झारखंड में सरकार को अस्थिर करने के भाजपा के कथित प्रयासों पर हमला बोला।

झारखंड : कल्पना सोरेन से मिले राहुल गांधी, कांग्रेस का भाजपा पर तंज- ऑपरेशन कीचड़ फेल हो गया

झारखंड :  मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने सोमवार को विधानसभा के पटल पर महत्वपूर्ण विश्वास मत जीता, जिससे यह सुनिश्चित हो गया कि झामुमो के नेतृत्व वाले गठबंधन को राज्य सरकार चलाने में कोई और दिक्कत नहीं होगी। 81 सदस्यीय विधानसभा में जहां 47 विधायकों ने विश्वास प्रस्ताव के पक्ष में वोट किया, वहीं 29 विधायकों ने इसका विरोध किया।

निर्दलीय विधायक सरयू राय ने मतदान नहीं किया। सत्तारूढ़ गठबंधन में झामुमो, कांग्रेस और राजद शामिल हैं जबकि इसे एकमात्र सीपीआईएमएल (एल) विधायक द्वारा बाहर से समर्थन प्राप्त है।

कांग्रेस ने विश्वास मत के तुरंत बाद एक्स पोस्ट के जरि भाजपा पर तंज कसा। हिंदी में एक पोस्ट में कहा गया कि झारखंड ने तानाशाह के घमंड को तोड़ दिया। INDIA की जीत हुई, जनता की जीत हुई।

INDIA गठबंधन की सरकार ने आज विधानसभा में विश्वासमत पास कर लिया है। कांग्रेस महासचिव संचार प्रभारी जयराम रमेश ने कहा कि यहाँ कोई संदेह नहीं था। हम पहले से ही कह रहे थे कि हम इस विश्वास मत को अच्छे बहुमत से जीतेंगे। 47 विधायक समर्थन में थे। '

ऑपरेशन कीचड़' फेल हो गया है। पहले हेमंत सोरेन को गिरफ़्तार करना, फिर चंपई सोरेन की शपथ को दो दिनों के लिए टालना... सब बीजेपी की कोशिशों को नाकाम कर दिया गया है.

बीजेपी विफल रही है और हमारी गठबंधन सरकार एक साल तक चलेगी. उसके बाद हम एक बार फिर अपने काम के आधार पर जनता से जनादेश मांगेंगे। 

कांग्रेस नेता ने पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी और उसके बाद चंपई सोरेन के शपथ ग्रहण में देरी का जिक्र करते हुए झारखंड में सरकार को अस्थिर करने के भाजपा के कथित प्रयासों पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पहले उन्होंने हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया, उनसे इस्तीफा दिलवाया। फिर, उन्होंने चंपई सोरेन के शपथ ग्रहण में देरी की।

यह सरकार एक वर्ष के शेष कार्यकाल तक जीवित रहेगी और हमने जो काम किया है उसके आधार पर हम झारखंड के लोगों के पास नए जनादेश के लिए जाएंगे।

रमेश ने यह भी आरोप लगाया कि राज्यपाल अपनी भूमिका में "पक्षपातपूर्ण" हैं, चाहे वह तमिलनाडु हो, केरल हो, मणिपुर हो, जम्मू-कश्मीर हो, झारखंड हो या बिहार हो और उन्होंने कहा कि वे वही करते हैं जो गृह मंत्रालय उनसे कहता है।

रमेश ने यह भी बताया कि HEC काम्प्लेक्स के ऐतिहासिक शहीद मैदान में जनसभा से कुछ मिनट पहले और झामुमो-कांग्रेस-राजद-सीपीआई (एमएल) गठबंधन द्वारा विधानसभा के पटल पर भाजपा और उसके सहयोगियों को करारी शिकस्त देने के कुछ मिनट बाद, राहुल गांधी ने हेमंत सोरेन के आवास पर उनकी पत्नी कल्पना सोरेन से मुलाक़ात की।

कांग्रेस की ओर से एक एक्स पोस्ट में लिखा गया कि आज झारखंड में राहुल गांधी से कल्पना सोरेन जी ने मुलाकात की। हम सभी एकजुट होकर न्याय की लड़ाई जारी रखेंगे, जनता की आवाज बुलंद करेंगे।